Breaking News

इंदौर में मुस्कुराया रावलपिंडी का मूसा

खास खबर            Jun 29, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो इंदौर।
पाकिस्तान के सोलह महीने के मूसा मलिक की मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित सीएचएल हॉस्पिटल में सफल क्लेफ्ट रिपेयर सर्जरी हुई।रावलपिंडी का परिवार अपने बच्चे के लिए गुणवत्ता वाले क्लेफ्ट उपचार की तलाश में था, जो दोहरे क्लेफ्ट होंठ और ताल के साथ पैदा हुआ था।

मूसा के पिता कामरान मलिक ने पिछली सभी सर्जरी के परिणामों को ऑनलाइन देखने के बाद पिछले साल सीएचएल अस्पताल, इंदौर में मैक्सिलो-फेशियल सर्जन डॉ. जयदीप सिंह चौहान से संपर्क किया था।

हालांकि उनके लिए भारत आकर पूरे उपचार का खर्च उठा पाना आसान नहीं था। पर, मलिक अपने बेटे के लिए सबसे अच्छा संभव उपचार चाहते थे। उनकी परेशानी को समझते हुए सीएचएल हॉस्पिटल ने मूसा का पूरा उपचार मुफ्त में करने का फैसला लिया।

सीएचएल हॉस्पिटल का आभार व्यक्त करते हुए और भारत में अपना अनुभव साझा करते हुए, मूसा के पिता मलिक ने कहा कि मेरा परिवार भारत के डॉक्टरों के समर्पित प्रयासों और उनकी मदद की सराहना करते है, जिस वजह से मेरे बच्चे को सर्वोत्तम इलाज मिल सका।

हम अपने बच्चे को एक नई मुस्कुराहट देने के लिए 'स्माइल ट्रेन इंडिया' एवं 'सीएचएल हॉस्पिटल' की टीम के आभारी हैं। मूसा की सर्जरी के बारे में बात करते हुए डॉ. जयदीप सिंह चौहान ने कहा कि भारत आने वाले पड़ोसी देशों के मरीजों को उच्च गुणवत्ता के साथ क्लेफ्ट केयर ट्रीटमेंट उपलब्ध करवाकर हमें बेहद खुशी महसूस होती है।

सीएचएल हॉस्पिटल स्माइल ट्रेन इंडिया का पार्टनर है, जो क्लेफ्ट केयर में लीडर है और भारत में 18 वर्षों से क्लेफ्ट केयर उपचार में डॉक्टरों को व्यापक प्रशिक्षण प्रदान कर रही है। इसी वजह से हम शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों से मेल खाने में सक्षम हुए है और सभी के लिए स्पष्ट उपचार उपलब्ध करवाते हैं।

इस साल अप्रैल में मूसा की पहली सर्जरी हुई थी और इस सप्ताह दूसरी सर्जरी हुई।

इलाज के बारे में सीएचएल अस्पताल के अध्यक्ष राजेश भार्गव ने बताया कि हम अपने मरीजों को सर्वोत्तम उपचार और देखभाल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं लोगों के विश्वास से हम बेहद खुश हैं। क्लेफ्ट के साथ पैदा होने वाले बच्चे को समय पर और व्यापक देखभाल की आवश्यकता होती है और हमारा लक्ष्य इसे सुविधाजनक बनाना है, वह भी पूरी तरह निःशुल्क।

 


Tags:

इंदौर-में-मुस्कुराया-रावलपिंडी-का-मूसा

इस खबर को शेयर करें


Comments