Breaking News

इंदौरी मीडिया का भाजपा को लिखा गया शिकायती पत्र वायरल

मीडिया            May 20, 2019


मल्हार मीडिया ब्यूरो इंदौर।
यूं तो ये शिकायती खत सिर्फ इंदौरी मीडिया की तरफ से वहां की भाजपा इकाई के अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा के नाम है। मगर यह संदेश तमाम संगठनों, राजनीतिक दलों के लिए भी माना जाए  जो किसी भी पत्रकार वार्ता की सूचना 10 मिनट पहले देते हैं।

भाजपा की इंदौर इकाई के अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा और तमाम संबंधित नेताओं को इंदौर के मीडियाकर्मियों का खुला ख़त। यह पत्र व्हाट्सअप ग्रुपों में भी वायरल हो रहा है

नेमा जी, सादर अभिवादन। आशा है कि आप और आपकी टीम के सभी साथी सकुशल होंगे।

पत्र लिखने का कारण आपको बस इतना बताना है कि हम पत्रकार आम मनुष्यों की तरह हाड़-मांस के पुतले ही होते हैं। हममें से कई लोग बजरंग बली के भक्त भी हैं। इसके बावजूद हममें ऐसी कोई दैवीय शक्ति नहीं होती कि हम 10 मिनट पहले के बुलावे पर पवन वेग से उड़ते हुए 15 किलोमीटर का सफ़र तय कर लें और बताए गए समय पर आपके पास पहुंच जाएं!

आपके आराम में खलल डालने की हमारी कोई मंशा नहीं है। हमें यह सब आपको इसलिए बताना पड़ रहा है कि चुनावी कवरेज की व्यस्तताओं से भरे गुज़रे पखवाड़े में हमें आपके दल के दो बड़े नेताओं (राकेश सिंह और शिवराज सिंह चौहान) के लगभग पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की सूचना महज़ 15-20 मिनट पहले मिली और हमें शहर के दूरस्थ इलाकों के स्थल पर अचानक हाज़िर होने का "फ़रमान" सुना दिया गया। अब हम अकिंचन पत्रकारों की क्या बिसात, जो हुज़ूर की नाफ़रमानी करने की गुस्ताखी करें!

अब आप कोई नौसीखिए नेता तो हैं नहीं! आप पुरानी पीढ़ी के खांटी नेता हैं। इस वजह से आपसे यह मासूम उम्मीद तो की ही जा सकती है कि आप इस बात से बखूबी वाकिफ़ होंगे कि काम के बोझ से दबे पेशेवर पत्रकार किस तरह फ़ील्ड में पसीना बहाते हैं और उन्हें किस तरह अपने वक़्त का कुशल प्रबंधन करते हुए समाचार संकलन करना पड़ता है।

अंत में आपसे अपेक्षा यही है कि स्थानीय स्तर पर अपने सूचना तंत्र को कसें और आपके दल के आगामी कार्यक्रमों की सूचना समय से पहुंचाएं ताकि shortest notice पर मौके पर पहुंचने के हुज़ूर के "फ़रमान" की "तामील" के वक़्त हम नाचीज़ पत्रकारों को यह मलाल न रहे कि परम पिता परमेश्वर ने हमें उड़ने के लिए पंख क्यों नहीं दिए !

समाचारों के लिए सदैव तत्पर,
इंदौर के मीडिया कर्मी

 


Tags:

भाजपा इंदौरी-मीडिया शिकायती-पत्र-वायरल गोपीकृष्ण-नेमा

इस खबर को शेयर करें


Comments