दतिया में खुलेगा पत्रकारिता विश्वविद्यालय का परिसर

मीडिया            Feb 12, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
मध्य प्रदेश के प्रमुख धार्मिक और पर्यटन स्थल दतिया में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का परिसर शीघ्र प्रारंभ होगा। जनसंपर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के प्रयासों से इस संबंध में कार्यवाही सम्पन्न की जा रही है।

दतिया जिला प्रशासन द्वारा पाँच एकड़ भूमि बक्शी मंदिर, दतिया के पास दिए जाने की औपचारिकता भी पूर्ण कर दी गई है। आने वाले शैक्षणिक सत्र से पाठयक्रम कक्षाएं संचालित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था कर ली गई है।

इलेक्ट्रॉनिक और प्रिन्ट मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के विस्तार के दृष्टिगत दतिया में पत्रकारिता विश्वविद्यालय के परिसर की आवश्यकता थी। संभागीय मुख्यालय ग्वालियर के साथ ही दतिया के निकट उत्तरप्रदेश के झांसी नगर से अनेक समाचार पत्र प्रकाशित होते हैं।

दतिया में विभिन्न अखबारों के प्रतिनिधि कार्यरत हैं। इसके साथ ही अनेक टी.व्ही.चैनल्स के लिए भी प्रतिनिधि पदस्थ हैं। दतिया में चिकित्सा महाविद्यालय का भवन भी बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावा केन्द्र और राज्य सरकार के अनेक कार्यालय संचालित हैं।

पत्रकारिता विश्वविद्यालय के परिसर के प्रारंभ होने से दतिया क्षेत्र के युवाओं को रोजगार की दृष्टि से अधिक अवसर प्राप्त हो सकेंगे।

 


Tags:

दतिया-में-खुलेगा-पत्रकारिता-विश्वविद्यालय

इस खबर को शेयर करें


Comments