Breaking News

पत्रकारों को कार बांटने के मामले में वरिष्ठ पत्रकार अरूण दीक्षित ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मीडिया            Nov 01, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।

भोपाल में पत्रकारों को सरकार द्वारा गाड़ियां बांटने का मामला पत्रकारों के खंडन के बाद गरमा गया है। नवभारत टाइम्स के मध्यप्रदेश ब्यूरो अरूण दीक्षित ने इस मामले में मुखयमंत्री को पत्र लिखकर स्थिति स्पष्ट करने की बात कही है।

प्रिय शिवराज जी
नमस्कार
वैसे तो मैं आपसे मिलकर व्यक्तिगत तौर पर बात करना चाहता था लेकिन मैं जानता हूं कि आप इस समय चुनाव में व्यस्त हैं।आपके पास समय नही है।फिर यह मामला सोशल मीडिया के जरिये उठा है इसलिए मैं भी इसी के माध्यम से आपसे बात कर रहा हूँ।
शिवराज जी वैसे तो आपको जानकारी होगी ही लेकिन फिर भी मैं आपके संज्ञान में यह बात लाना चाहता हूं।पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के जरिये यह बात फैलाई जा रही है कि आपने प्रदेश के चुनिंदा 40 पत्रकारों को गाड़ी और मकान देकर उपकृत किया है। उन पत्रकारों के नाम भी आये हैं जिन्हें आपकी सरकार ने सरकारी मकान आवंटित किये हैं।
आपके अफसरों के हवाले से आ रही इन सूचियों में भोपाल के उन पत्रकारों के नाम भी हैं जिनका जीवन वेदाग रहा है।उन्हें आप भी बहुत अच्छी तरह से जानते हैं।यह सूची लगातार मीडिया में घुमाई जा रही है। ईमानदार पत्रकारों को बदनाम किया जा रहा है। उनका जीना दूभर बनाया जा रहा है।
मैं यह बात आपसे इसलिए कह रहा हूँ क्योंकि यह सब आपके नाम से हो रहा है। मैं पिछले 25 साल से मध्यप्रदेश में हूं।आपको बहुत अच्छी तरह जानता हूँ।आप भी मुझे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। इसी बजह से आपको पत्र लिख रहा हूं।
मेरा मानना है कि आपका नाम लिया जा रहा है।इसलिये आपको सामने आकर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिये। अगर आपने किसी को उपकृत किया है तो उसका नाम सार्वजनिक करिये ताकि अन्य लोगों को बिना बजह अपमानित होने से बचाया जा सके।अगर नही तो फिर आपको सामने आकर इसका खंडन करना चाहिये।साथ ही इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच करानी चाहिये।
मुझे उम्मीद है कि आप अपने व्यस्त समय में से कुछ मिनट निकाल कर मेरे इस अनुरोध पर विचार करेंगे।साथ ही तत्काल कदम उठाएंगे।क्योंकि यदि पत्रकारों को बिना बजह बदनाम करने की मुहिम चलती रही तो बदनामी आपकी भी होगी।क्योंकि सब कुछ आपके नाम पर हो रहा है।
आप मेरी बात को सही संदर्भ में समझेंगे और तत्काल कदम उठायेंगे, इस उम्मीद शुभकामनाओं के साथ आपका शुभेच्छु मित्र!
अरुण दीक्षित
विशेष संवाददाता
नवभारत टाइम्स
नयी दिल्ली
09425006206

 


Tags:

वरिष्ठ-पत्रकार-अरूण-दीक्षित-ने-मुख्यमंत्री-को-लिखा-पत्र

इस खबर को शेयर करें


Comments