पाकिस्तान में 300 आतंकवादी भारत में घुसने के लिए तैयार - सेना

राष्ट्रीय            Feb 14, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

भारतीय सेना ने कहा है कि पाकिस्तान में 300 से ज्यादा आतंकवादी नियंत्रण रेखा से भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार हैं। साथ ही यह भी कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के पीछे पाकिस्तानी सेना प्रमुख भूमिका निभाती है। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने सेना की उत्तरी कमान के ऊधमपुर मुख्यालय पर संवाददाताओं से कहा, "पीर पंजाल के दक्षिण में 185-220 आतंकवादी और उत्तर में 190-225 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं।"

अधिकारी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी हमलों की योजना बनाने में प्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तानी सेना का हाथ होता है।

सुंजुवान सैन्य शिविर पर आतंकवादी हमले के बाद भारतीय कार्रवाई की संभावना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, "नियंत्रण रेखा पर कार्रवाई काफी जटिल और चुनौतीपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि हमें वास्तव में उनके साथ भी जैसे का तैसा करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा कि हम अपनी योजना और रणनीति के अनुसार काम करेंगे।

पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन पर उन्होंने कहा, "भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में 192 पाकिस्तानी सैनिक मारे जा चुके हैं।"

सैन्य अधिकारी ने कहा, "पाकिस्तान मानता है कि दो घटनाओं में उसके मात्र छह या सात लोग मरे हैं लेकिन हमारे सूत्रों ने बताया कि यह संख्या ज्यादा है।"



इस खबर को शेयर करें


Comments