Breaking News

शॉर्ट सर्किट से ट्रॉली में लगी आग 20 क्विंटल गेंहू जलकर खाक

समाचार            Apr 17, 2019


मल्हार मीडिया ब्यूरा उमरिया।
मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के ग्राम खेरवा खुर्द में बिजली के शार्ट सर्किट से ट्राली में आग लग गई जिससे 20 क्विंटल गेंहू जल कर खाक हो गया।

उमरिया जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर कोतवाली थानांतर्गत आने वाले ग्राम खेरवा खुर्द में बिजली के शार्ट सर्किट से गेंहू से भरी ट्राली में लगी आग, गरीब किसान की पूरी फसल जल कर ख़ाक हो गई।

किसान भैया लाल केवट ने बताया कि अपने खेत का गेंहू काट कर ट्रेक्टर ट्राली से ले जा रहे थे तभी बिजली के तार लकड़ी छू जाने से आग लग गई लगभग 20 क्विंटल की फसल जल गई बिजली की तार बहुत नीचे होने से घटना घटी।

वहीं ट्रेक्टर मालिक कृष्ण गोपाल पाण्डेय बताये कि हम गेंहू लेकर जा रहे थे तभी चिंगारी गिरी और आग लग गई, कई बार हम लोग बिजली विभाग को शिकायत किये हैं लेक्लिन कोई ध्यान नहीं देता है बहुत घटनाएँ हो चुकी हैं।

नगर पालिका उमरिया से पंहुची फायर ब्रिगेड टीम आग बुझाने की कोशिश करती रही लेकिन फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों के पास ड्रेस नहीं थी और न ही कोई सुरक्षा उपकरण।

इस मामले में फायर ब्रिगेड के चालक आलोक दुबे ने बताया कि दो साल से ड्रेस नहीं मिली है। और कोई सुरक्षा उपकरण नहीं मिलता है।

अपनी जान पर खेल कर कर्मचारी आग बुझाने का काम करते हैं लेकिन सी एम ओ को इन कर्मचारियों को ड्रेस और सुरक्षा उपकरण देने का होश नहीं है।

इस मामले में डायल 100 वाहन में ड्यूटी पर रहे प्रधान आरक्षक जवाहर लाल वर्मा ने बताया कि हमको जैसे ही सूचना मिली नगर पालिका से संपर्क कर फायर ब्रिगेड लेकर आ गए और जन सहयोग से आग बुझवा दिए हैं।

आगे की कार्यवाई के लिए पीड़ित किसान आवेदन देगा तो उसको जो क्षति पूर्ती मिलनी होगी मिलेगी हम अपना काम कर दिए |

 


Tags:

ट्रॉली-में-लगी-आग 20-क्विंटल-गेंहू जलकर-खाक

इस खबर को शेयर करें


Comments