Breaking News

सेना ने किया अलर्ट, भारतीय व्हाट्सप यूजर्स के डेटा पर है ड्रेगन की नजर

राष्ट्रीय            Mar 19, 2018


मल्हार मीडिया डेस्क।
व्हाट्सएप को लेकर भारतीय सेना ने अलर्ट जारी किया है। सेना ने व्हाट्सएप पर चीनी हैकर्स की बढ़ती पैठ को लेकर लोगों को आगाह किया है। सेना ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि व्हाट्सएप के जरिए चीनी हैकर्स आपका अकाउंट हैक कर आपकी जानकारी और डेटा हैक कर सकते हैं।

इंडियन आर्मी ने वीडियो के जरिए न केवल लोगों को व्हाट्सएप में चीनी हैकर्स की मौजूदगी को लेकर अलर्ट किया है बल्कि लोगों को व्हाट्सएप में सिक्योरिटी फीचर्स को लेकर भी जानकारी दी है, जिसकी मदद से वो हैकिंग से बच सकते हैं।

व्हाट्सएप पर चीन की नजर सेना ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें बताया है कि चीन ने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए हैकिंग का नया तरीका निकाला है।

सेना ने जानकारी दी है कि लोगों को ग्रुप में जुड़े नंबर को लेकर अलर्ट रहना चाहिए, वरना मुश्किल बढ़ सकती है और उनकी जानकारी हैक हो सकती है। कहीं आप के व्हाट्सएप में भी नहीं जुड़ा है ये नंबर व्हाट्सएप ने कहा है कि चीनी नंबर हमेशा +86 से शुरू होते हैं।

अगर आपके व्हाट्सएप में भी कोई नंबर +86 से है तो सावधान हो जाएं। ये नंबर चीनी कस्टमर का है जो आपकी जानकारी को हैक कर सकता है। सेना ने लोगों को इस नंबर से बचकर रहने को कहा है। साथी ही अपने ग्रुप की छानबीन करने की सलाह दी है।

सेना ने वीडियो के जरिए बताया है कि ग्रुप एडमिन को अपने ग्रुप का ऑडिट करना चाहिए। लोगों का संपर्क उनके नाम से सेव करें। अगर कोई संदेहास्पद नंबर मिले तो उनकी छानबीन करें। अगर आप अपना नंबर बदल रहे हैं तो एडमिन को इसकी जानकारी दें। हैकिंग से बचने के लिए हमेशा सोशल मीडिया पर अलर्ट रहे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments