Breaking News

भाजपा सांसद 15 अगस्त से सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाएं : मोदी

राष्ट्रीय            Aug 07, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से 15 से 31 अगस्त तक अपने निर्वाचन क्षेत्रों में 'सामाजिक न्याय पखवाड़ा' मनाने को कहा। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "प्रधानमंत्री ने फैसला किया है कि हम 15 से 31 अगस्त तक सामाजिक न्याय पखवाड़ा मनाएंगे। हम देश के हर हिस्से में जाएंगे और लोगों को सामाजिक न्याय पर लिए गए निर्णयों से अवगत कराएंगे।"

उन्होंने कहा कि अगले साल से भाजपा हर साल एक अगस्त से नौ अगस्त तक सामाजिक न्याय सप्ताह मनाएगी।

प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी भाजपा संसदीय पार्टी की बैठक में आई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि संसद के चल रहे मौजूदा मॉनसून सत्र को इतिहास में सामाजिक न्याय सत्र के रूप में चिन्हित किया जाएगा।

संसद ने सोमवार को राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया।

लोकसभा ने सोमवार को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) संशोधन विधेयक पारित किया।

प्रधानमंत्री ने इन्हें ऐतिहासिक करार दिया।

अनंत कुमार ने कहा कि मोदी ने 2014 के चुनाव में भाजपा की जीत के बाद अपने भाषण को भी याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों, गांवों और समाज के पिछड़े वर्गों को समर्पित होगी।

उन्होंने कहा, "ये विधेयक इस प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं।"

भाजपा संसदीय दल ने सरकार द्वारा विधेयकों के पारित करने की सराहना करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया।

यह दूसरी बार है कि भाजपा संसदीय पार्टी ने मोदी का अभिनंदन किया है। पिछली बार बैठक में अविश्वास प्रस्ताव के गिरने को लेकर उनका अभिनंदन किया गया था।

उत्तर प्रदेश के पूर्वाचल इलाके व बिहार के सांसदों ने भी बीएचयू में एम्स जैसी सुविधाएं विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री को सम्मानित किया।



इस खबर को शेयर करें


Comments