Breaking News

छग के सुकमा में नक्सलियों के हमले में 9 जवान शहीद

समाचार            Mar 13, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के किस्टाराम क्षेत्र के पलोड़ी में सोमवार सुबह 11 बजे नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर एंटी लैंडमाइन वाहन को उड़ा दिया। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 9 जवान शहीद हो गए और 3 अन्य घायल हो गए हैं। नक्सलियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने हमले की पुष्टि की है। विशेष डीजी (नक्सल) डी.एम.अवस्थी ने कहा, "घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबल को रवाना किया गया है।

यह इस इलाके की तीसरी बड़ी घटना है। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है।"

बस्तर के आईजी (नक्सल) विवेकानंद सिन्हा ने कहा, "जवान गश्त पर गए हुए थे। इसी बीच, पहले से घात लगाए नक्सलियों ने एंटी लैंडमाइन वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इसके बाद जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इससे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला। अभी हम घायल जवानों को वहां से निकालने में लगे हुए हैं। दोनों ओर से फायरिंग जारी है।"

विस्फोट इतना भयावह था कि एंटीलैंड माइन वाहन हवा में काफी ऊंचाई तक उछल गया। इस वाहन में 11 जवान मौजूद थे।

घटना की खबर के बाद, पुलिस मुख्यालय में स्पेशल डीजी (नक्सल) और पुलिस के तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठकों का दौर जारी है।

मुठभेड़ की खबर मिलते ही मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने इसकी पूरी जानकारी मांगी। राज्य के गृहमंत्री ने भी इसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय से मांगी है। मुख्यमंत्री लगातार मामले पर नजर रख रहे हैं।

घटना को देखते हुए रायपुर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। इनमें बेड को खाली रखने के निर्देश दिए गए हैं।



इस खबर को शेयर करें


Comments