Breaking News

एससी-एसएसटी एक्ट के विरोध में जनता की नाराजगी देख मंत्री ने किया कार्यक्रम रद्द

समाचार, प्रदेश लार्इव            Sep 03, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो मुरैना।
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के अम्बाह में कुशवाहा समाज अम्बाह के लव कुश जयंती समारोह व वार्षिक मिलन समारोह में पधार रहे जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह व विधायक भारत सिंह कुशवाह के आगमन की खबर सुनकर सवर्ण समाज के लोगों ने मुरैना तिराहे अम्बाह पर उनको काले झंडे दिखाने और विरोध प्रकट करने की रणनीति बनाई।

यह विरोध एससी एसटी एक्ट को लेकर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश व सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिए गए बयान को लेकर था।

इसकी भनक लगते ही मंत्री ने कार्यक्रम रद्द कर दिया। प्रदर्शन करने एकत्रित युवाओं को जब यह जानकारी मिली की प्रभारी मंत्री का दौरा कार्यक्रम रद्द हो गया है तो उन्होंने SC ST एक्ट के विरोध में नारेबाजी शुरू करते हुये मुरैना तिराहे से रैली प्रारंभ की।

रैली में शामिल लोग भाजपा सरकार की योजनाओं से जुड़े पोस्टरो व बैनरों को फाडते हुए चल रहे थे।

यह पोस्टर नरेन्द्र मोदी ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित अनेक सर्वण नेताओं के थे। भीड़ सरकार विरोधी नारे लगाते हुये चल रही थी। उक्त भीड़ में भाजपा और कांग्रेस के अनेक नेता भी शामिल थे।

इसके अलावा कुशवाहा समाज के चल समारोह के वह पोस्टर जिनमें मंत्री और विधायक के फोटो थे, वह सभी पोस्टर भी फाड़ दिए।

रैली प्रारंभ होने के 20 मिनट बाद पुरानी तहसील पर पुलिस के जवान आए यह रैली संपूर्ण बाजार का भ्रमण करते पोरसा चौराहे होती हुई दुर्गा वाटिका पहुंची जहां कार्यक्रम का समापन हुआ।

भीड़ में शामिल लोगों की मांग थी कि सरकार एससी एसटी एक्ट में किया संशोधन वापस ले। लोगों का यह भी कहना था सरकार से जुड़े लोग जब भी इलाके मे आएंगे उनका इस मामले पर विरोध किया जायेगा।

 


Tags:

विरोध-के-डर-से-मंत्री-ने-कार्यक्रम-किया-रद्द

इस खबर को शेयर करें


Comments