Breaking News

कठुआ दुष्कर्म - मामला स्थानांतरित करने पर न्यायालय ने राज्य सरकार से जवाब मांगा

राष्ट्रीय            Apr 16, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

सर्वोच्च न्यायालय ने कठुआ दुष्कर्म मामले की सुनवाई चंडीगढ़ स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर सरकार से जवाब मांगा। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने प्रदेश सरकार को याचिका पर जवाब दाखिल करने, साथ ही पीड़ित परिवार और उनकी वकील दीपिका सिंह राजावत, उनके परिवार और मामले में पीड़ित परिवार को मदद करने वाले स्थानीय बकरवाल समुदाय के सदस्य तालिब हुसैन को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने को कहा।

शीर्ष अदालत ने यह आदेश पीड़िता के पिता की याचिका पर दिया। उन्होंने अदालत से मामले की सुनवाई स्थानांतरित करने और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।

पीड़िता के पिता की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने जांच पर संतोष जाहिर किया और अदालत को बताया कि वे मामले की सुनवाई स्थानांतरित करवाना चाहते हैं, ताकि उचित ढंग से सुनवाई हो।

अदालत ने मामले में अगली सुनवाई 27 अप्रैल को करने का निर्देश दिया है।

इससे पहले, सोमवार को सुनवाई शुरू होने पर कठुआ दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में सभी आठ आरोपियों को जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के सामने पेश किया गया।

जघन्य अपराध के मामले में कथित सरगना सांझी राम समेत सभी आठ आरोपियों को सख्त सुरक्षा के बीच कठुआ में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ए. एस. लांगेह के समक्ष पेश किया गया, जिसके बाद उन्होंने 28 अप्रैल तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी।



इस खबर को शेयर करें


Comments