पूंछ में पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम उल्लंघन कर लगातार फायरिंग

राष्ट्रीय            Oct 12, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

पाकिस्तान की ओर से जम्मु कश्मीर के पूंछ स्थित कृष्णा घाटी में सुबह 10:30 बजे युद्धविराम का उल्लंघन किया गया है। सुबह से ही यहां पर फायरिंग जारी है जिसका भारतीय सेना की ओर से करारा जवाब दिया जा रहा है। सेना की ओर से इसकी जानकारी दी गई है।

एलओसी पर फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से फायरिंग की गई है। फिलहाल फायरिंग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। एक सीनियर पुलिस ऑफिसर की ओर से जानकारी दी गई है कि पाकिस्तान की सेना की ओर से पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर खादी करमारा में अग्रिम इलाकों में गोलीबारी की।

साल 2017 में पाकिस्तान की ओर से युद्धविराम में तेजी से इजाफा हो रहा है। छह अक्टूबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के बाबा खोरी और अन्य इलाकों में गोलीबारी की थी। साल 2017 में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन के मामले में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष 30 सितंबर तक पाकिस्तान की ओर से 600 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है। पिछले 10 वर्षों में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है।

गृह मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक युद्धविराम उल्लंघन में आठ नागरिकों और सुरक्षाबलों के 16 जवान शहीद हो चुके हैं।

गौरतलब है कि बुधवार को बांदीपोर में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ था। इस एनकाउंटर में दो आतंकियों ढेर हो गए थे लेकिन इंडियन एयरफोर्स के दो गरूड़ जवान भी शहीद हो गए थे।



इस खबर को शेयर करें


Comments