Breaking News

प्रधानमंत्री ने बाड़मेर में रिफाइनरी परियोजना की आधारशिला रखी

राष्ट्रीय            Jan 16, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यहां 43,129 करोड़ रुपये की रिफाइनरी परियोजना की आधारशिला रखी और कहा कि यह राज्य के आर्थिक परिदृश्य को बदल कर रख देगा। रिफाइनरी का काम 2022 तक पूरा होने की संभावना है। एक बार परियोजना पूरी हो जाने के बाद, इससे राज्य सरकार को प्रति वर्ष 34 हजार करोड़ रुपये का लाभ होगा।

रिफाइनरी में वार्षिक तौर पर 90 लाख क्रूड ऑयल को परिशोधित किया जा सकेगा। यह हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और राजस्थान सरकार की संयुक्त पहल है।

मोदी ने इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "राजस्थान ने देश की ऊर्जा शक्ति बनने के लिए बढ़त बना ली है।"

उन्होंने इस परियोजना को वास्तविकता बनाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के प्रयासों की सराहना की।

मोदी ने कहा, "हम पत्थर लगाकर लोगों को गुमराह नहीं कर सकते। 2022 में जब हम आजादी के 75 वर्ष पूरे कर लेंगे, हम यह सुनिश्चित करेंगे की रिफाइनरी उसी वर्ष काम करना शुरू कर दे।"

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "हम यह नहीं चाहते कि लोग हमारे पास आए और हमसे पूछें कि पत्थर लगाने के बाद आपने इसे पूरा करने का काम क्यों नहीं किया।"

इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने राजस्थान रिफाइनरी का दो बार उद्घाटन करने पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया और कहा, "हम पत्थर लगाने में विश्वास नहीं करते हैं, बल्कि इमारत बनाने के लिए हम कठीन परिश्रम करते हैं। हम अपने प्रयास को वास्तविकता में बदलने का काम करते हैं।"

चुनावी फायदे के लिए दो बार आधारशिला रखने के बाद परियोजना के संबंध में कुछ नहीं करने का कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, "इस परियोजना के लिए कोई योजना, कोई गंभीरता और लागू करने के लिए कोई इरादा नहीं था। हम इसे काफी योजनाबद्ध तरीके के साथ लेकर आए हैं।"

पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने भी लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि रिफाइनरी से राज्य में काफी विकास होगा।



इस खबर को शेयर करें


Comments