Breaking News

सागर में आईटी पार्क की खोले जाने को लेकर सत्याग्रह

राष्ट्रीय            Oct 02, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो सागर।
मध्यप्रदेश के सागर में में आईटी पार्क खोले जाने की मांग को लेकर गतिविधि संस्था द्वारा चरण बद्ध आंदोलन चलाया जा रहा है। इसके तहत गतिविधि संस्था के सचिव शिवा पुरोहित की पहल पर 2 अक्टूबर मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर तीन मढ़िया पर सत्याग्रह का आयोजन किया गया।

जिसमें बड़ी संख्या में शहर के बुद्धिजीवी,बरिष्ठ नागरिक, महिलाये, युवा और सागर के नागरिक शामिल हुए। सत्याग्रह के दौरान रघुपति राघव राजा राम का भजन कीर्तन चलता रहा। गतिविधि संस्था के सचिव शिवा पुरोहित ने सत्याग्रह अंदोलन को लेकर कहा की अचार सहिंता लगने वाली है और ये सरकार जाग नहीं रही है।

सागर के अपने नेताओ ने सागर के साथ गद्दारी किया है। आईटी पार्क का ये आंदोलन अब जनता के हवाले है आने वाले चुनाव में जनता इसका जबाब देगी। इस सत्याग्रह में सागर विभिन्न सगठनो संस्थाओ एवं दलों ने अपना समर्थन दिया।

वरिष्ठ नागरिक श्याम सिफोलिया ,भोलेश्वर तिवारी, देवीप्रसाद दुबे गतिविधि संस्था के अध्यक्ष राकेश शर्मा, पूर्व महापौर कमला बुआ,निकेश गुप्ता,अभिषेक पुरोहित,गौरव जैन ,सोहेब कुरैशी, रुपेश जैन सहित हजारो लोग इस सत्याग्रह में शामिल हुए।

गौरतलब है कि चार साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सागर में आई टी पार्क खोले जाने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक प्रशाषकीय स्वीकृति नहीं मिली है इसके लिए गतिविधि संस्था के बैनर तले चरणबद्ध अंदोलन चलाया गया जिसमे अब तक ज्ञापन,जनजागरण,मौन जुलूस,भोपाल में आईटी मंत्री से मुलाकात और ज्ञापन,पर्चे वितरण कर जनता को आईटी पार्क की उपियोगिता और महत्व से परिचित करवा चुके है।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments