पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, 40 जवान शहीद 20 घायल

राष्ट्रीय            Feb 14, 2019


मल्हार मीडिया ब्यूरो।
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में आतंकवादियों के IED ब्लास्ट में केंद्रीय सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए जबकि 20 जवान घायल बताए जा रहे हैं।

यह हमला सीआरपीएफ के वाहन को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) के जरिए किया गया। सीआरपीएफ के वाहन पर यह हमला उस समय हुआ जब जवान का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था।

इस काफिले में 78 वाहन शामिल थे जिनमें 2500 सुरक्षाकर्मी सवार थे। बताया जा रहा है कि इस विस्फोट की चपेट में सुरक्षाबलों के वाहन आ गए इसके बाद आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से हमले किए।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद सेना ने पूरे इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। इस बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले की निंदा की है।

महबूबा ने पूछा कि हिंसा का यह दौर कब तक चलता रहेगा। महबूबा के अलावा, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद कजरीवाल ने निंदा की है।

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, 'अवंतीपुरा से दुखद खबर आ रही है। हमारे 12 सुरक्षा जवान घायल हो गए हैं। इस तरह के आतंकी हमलों की निंदा के लिए शब्द भी कम हैं।'

 



इस खबर को शेयर करें


Comments