Breaking News

योगी ने बच्चों की मौत की घटना का जायजा लेने राज्य के दो मंत्रियो को गोरखपुर भेजा

राष्ट्रीय            Aug 12, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एक अस्पताल में पिछले दो दिनों में 30 से भी अधिक बच्चों की मौत की घटना का जायजा लेने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन को शनिवार को रवाना किया। मंत्रियों को साथ ही इस मामले में 'किसी को भी न बख्शने' की सख्त हिदायत भी दी गई है।

एक अधिकारी ने कहा कि आदित्यनाथ इस त्रासदी को लेकर अत्यधिक नाराज हैं और उन्होंने दोनों मंत्रियों को सरकारी अस्पताल में स्थिति की जायजा लेने और मामले के लिए जिम्मेदार लोगों के प्रति कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

अधिकारियों के मुताबिक, मंत्री अपने दौरे में त्रासदी के कारणों पर विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेंगे।

दोनों मंत्रियों ने गोरखपुर रवाना होने से पूर्व आदित्यनाथ से मुलाकात की।

गौरतलब है कि वार्ड में ऑक्सीजन की आपूर्ति ना होने के कारण बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पिछले पांच दिनों में एंसेफेलाइटिस के कारण 60 से भी अधिक बच्चों की मौत हो गई।

कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद यूपीसीसी अध्यक्ष राज बब्बर और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर सकता है।

इस घटना को लेकर विपक्ष की कड़ी आलोचना पर सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि इसे राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

हालांकि आदित्यनाथ के कार्यालय की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि वह स्थिति पर पूरी नजर रखे हुए हैं।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments