Breaking News

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बोले कांग्रेस के कई नेता संपर्क में

राजनीति            Oct 02, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 6 अक्टूबर को इंदौर में पार्टी के महा जनसंपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे। इसी के साथ पार्टी का चुनाव अभियान भी शुरू हो जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए दी। उन्होंने पत्रकार वार्ता में पार्टी के इस अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी का लक्ष्य प्रदेश के हर घर तक पहुंचने का होगा।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह मंगलवार को जबलपुर प्रवास पर आए। इस दौरान उन्होंने पार्टी के नवनिर्मित कार्यालय में मीडिया से चर्चा की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के महा जनसंपर्क अभियान, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दौरे, पार्टी के चुनाव अभियान, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान की जन आशीर्वाद यात्रा, उम्मीदवारों के चयन जैसे विषयों पर अपनी बात रखी और मीडिया प्रतिनिधियों के प्रश्नों के जवाब भी दिए।
राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह फूंकेंगे चुनाव अभियान का बिगुल

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया कि महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल जी इंदौर के राजवाड़ा से करेंगे। इस अभियान के साथ ही पार्टी का चुनाव अभियान भी शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह 6, 9, 14 और 15 अक्टूबर को प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। श्री शाह 6 अक्टूबर को इंदौर और उज्जैन, 9 अक्टूबर को ग्वालियर-चंबल, 14 अक्टूबर को सागर, भोपाल, होशंगाबाद एवं 15 अक्टूबर को रीवा, शहडोल में कार्यकर्ता सम्मेलनों में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि महा जनसंपर्क अभियान के दौरान प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जनता से संपर्क किया जाएगा। इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्येक घर तक पहुंचेंगे।
कांग्रेस के कई नेता संपर्क में

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि कांग्रेस के कई बड़े नेता और पदाधिकारी लगातार उनके संपर्क में हैं और चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं। उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ यथार्थ की उपेक्षा कर रहे हैं और वैशाखियों के सहारे सपने में ही सरकार बना लेना चाहते हैं। कहीं वे गठबंधन की वैशाखियां तलाशते हैं, तो कभी भाजपा नेताओं को पार्टी में शामिल कर सरकार बनाने की बात करते हैं।

उन्होंने कांग्रेस द्वारा प्रचारित किए जा रहे राफेल विमान के मुद्ददे पर कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे पर झूठ और भ्रम की राजनीति कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में कांग्रेसी जो कर रहे हैं, उन्हें भी इसकी जानकारी है। उन्होंने कांग्रेस के इस रवैये को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि उनके इस अभियान ने ऐसे देशों को मदद मिलेगी, जो भारत के शुभचिंतक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रपंच चुनावों को प्रभावित नहीं करेंगे, क्योंकि प्रदेश में शिवराज सरकार ने जो विकास कार्य कराए हैं वह जनता को प्रभावित कर रहे हैं।
भाजपा के लिए माहौल अनुकूल

प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रदेश में अनुकूल माहौल है और मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा को मिल रहा अपार जनसमर्थन यह साबित करता है कि प्रदेश की जनता फिर से भाजपा की सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सहित देश के जिन राज्यों में भी भाजपा की सरकारें बनी हैं, वे अंत्योदय के ध्येय को आगे लेकर बढ़ी हैं। उम्मीदवारों के चयन को लेकर उन्होंने कहा कि इसकी प्रक्रिया चालू है। उन्होंने कहा कि पार्टी उसी को अपना उम्मीदवार बनाएगी, जो चुनाव में जीतने की क्षमता रखता है। पार्टी में असंतोष के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता जमीनी होता है और जनता के सुख-दुख को समझता है। कार्यकर्ता भाजपा का प्राणतत्व है। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई भी कार्यकर्ता स्वयं को उपेक्षित महसूस नहीं करता।
किसी को जबरदस्ती मंत्री नहीं बनाया

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कम्प्यूटर बाबा द्वारा मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिए जाने के सवाल पर कहा कि उन्हें और किसी को भी मंत्रिमंडल में जबरदस्ती शामिल नहीं किया गया था। वे अपनी इच्छा से ही मंत्री बने थे। रही बात साधु संतों के आशीर्वाद की, तो भारतीय जनता पार्टी के साथ देशभर के साधु संतों का आशीर्वाद है।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments