Breaking News

राहुल ने मोदी को कहा हिंदुस्तान का चौकीदार चोर तो जेटली बोले मूर्ख राजकुमार

राजनीति            Sep 20, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो जयपुर।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुरुवार को राजस्थान में एक अलग ही तेवर में नजर आये। उन्होंने यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुये कहा कि गली—गली में शोर, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।

डूंगरपुर के सागवाड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहता हूं, मैं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं और अब देश के दिल में एक नई आवाज़ उठ रही है, गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।

इससे पहले राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रफ़ायल ख़रीदारी में घोटाला करने और कारोबारी अनिल अंबानी को फ़ायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।

उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता अरुण जेटली ने राहुल गांधी को "मूर्ख राजकुमार" बताया। उन्होंने फ़ेसबुक पर 'मूर्ख राजकुमार के झूठ' नाम से एक पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने राहुल पर लोकतंत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया। उन्होंने लिखा है, एक परिपक्व लोकतंत्र में जो झूठ के सहारे होते हैं उन्हें लोक जीवन में अयोग्य माना जाता है। लेकिन यह नियम वंशवाद का पालन करने वाली कांग्रेस पार्टी पर लागू नहीं होता है।


राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार से जुड़े मुद्दों पर उनके सवालों का जवाब नहीं देते हैं। उन्होंन कहा, ये मैंने नरेंद्र मोदी से स्वयं संसद में पूछा। हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड से कॉन्ट्रैक्ट छीन कर अनिल अंबानी को क्यों दिया. मैं सवाल पूछता हूं तो नरेंद्र मोदी कभी इधर देखते हैं, कभी उधर देखते हैं। वो मुझसे आंख में आंख नहीं मिला पाते हैं।

वहीं, अरुण जेटली ने फ़ेसबुक पर लिखा है कि वो राहुल के फैलाए झूठ पर कई बार जवाब दे चुके हैं। उन्होंने लिखा है, ।राहुल गांधी के पास कोई और मुद्दा नहीं है, जिसकी वजह से वो रफ़ायल पर बार-बार झूठ बोल रहे हैं।

राहुल के बयान के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। कई उनके इस बयान को ग़लत और भाषा की मर्यादा से परे बता रहे हैं तो कई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांग रहे हैं।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जनता के पैसों से अपनी मार्केटिंग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "आप जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुस्कुराते चेहरे वाले पोस्टर देखते हैं या टीवी पर वसुंधरा जी का चेहरा देखते हैं, आपको मालूम होना चाहिए कि वो पोस्टर, वो टीवी का इश्तेहार आपके पैसे से बना है। हज़ारों-करोड़ रुपए आपकी जेब से निकाल कर मोदी जी की मार्केटिंग में, गौरव यात्रा में लगाए जा रहे हैं।

वहीं जेटली ने अपने फ़ेसबुक पोस्ट के अंत में लिखा है कि राहुल ने राफेल, बैंकों के एनपीए जैसे मामलों में झूठ बोला है। सार्वजनिक भाषण एक संजीदा काम है, राहुल इसे लाफ़्टर चैलेंज समझ रहे हैं। इस संजीदगी को गले लगाना, आंख मारना और बार-बार झूठ दोहराने से कम किया जा रहा है।

जेटली ने लिखा है, विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को गंभीरता से आत्मनिरीक्षण करना चाहिए किया क्या 'मूर्ख राजकुमार' के झूठ से सार्वजनिक भाषण को दूषित किया जाना चाहिए।

इसके बाद कांग्रेस के मीडिया इनचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जेटली पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे तीन सवालों के जवाब दें- राफेल डील में फंसने के बाद क्यों ख़राब भाषा के पीछे छुप रहे हैं, दूसरा सवाल ये है कि हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड से 30 हज़ार का करोड़ का कांट्रैक्ट क्यों लिया गया और तीसरा सवाला है- 41 हज़ार करोड़ के नुक़सान वाले राफेल घोटले पर अब तक कोई जवाब क्यों नहीं।

 


Tags:

हिंदुस्तान-का-चौकीदार-चोर मूर्ख-राजकुमार

इस खबर को शेयर करें


Comments