Breaking News

उज्जैन में बोले राहुल, शिवराज सरकार ने शिप्रा का पानी चुराया, कहा पकोड़े तलोगे तो भाजपा तेल भी चुरा लेगी

राजनीति, प्रदेश लार्इव            Oct 29, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो उज्जैन।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज महाकाल की नगरी उज्जैन में महाकाल का अभिषेक किया और सभा को सम्बोधित किया।

राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने राज्य में जमकर भ्रष्टाचार किया। शिप्रा नदी से पानी चुरा लिया। सिंहस्थ मेले को भी नहीं छोड़ा। पकौड़े तलोगे, तब भी भाजपा आपका पैसा और तेल चुरा लेगी।

नोटबंदी का पैसा कभी सामने नहीं आएगा और ये आपका पकौड़ा भी ले जाएंगे। भाजपा धर्म की बात करती हैं, लेकिन इनका धर्म सिर्फ भ्रष्टाचार है। राहुल गांधी तीसरी बार उज्जैन के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने महाकाल मंदिर में अभिषेक भी किया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर देश का वित्त मंत्री चोर विजय माल्या को भगाता है, तो कोई कार्रवाई नहीं होती है। ऊपर से वित्त मंत्री खुलकर कहते हैं कि जाने से पहले इस 9500 करोड़ का ये चोर मेरे से मिला था।

उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी और नीरव मोदी दोनों 35 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गए। जितना पैसा मनरेगा योजना में कांग्रेस ने एक साल में आवंटित किया, उतना पैसा अकेले नीरव मोदी ले गया। राहुल गांधी ने कहा कि मैं झूठे वादे नहीं करता।

चुनाव के 10 दिन बाद आप 10 गिनना, कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश के किसान का कर्जा माफ करेंगे। अगर बहाने बनाए तो कांग्रेस का दूसरा मुख्यमंत्री किसानों का कर्जा माफ करेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणाओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदीजी ने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात की, पर किया कुछ नहीं। शिवराजजी जहां जाते हैं, घोषणा करते हैं। तेंडुलकर रन बनाता है, शिवराजजी घोषणा करते हैं।

राहुल गाँधी ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को जला डाला। आतंकवादियों के लिए दरवाजा खोल दिए। कश्मीर में हिंदुस्तान के नेता कभी शहीद नहीं होते, प्रधानमंत्री शहीद नहीं होते, आर्मी का जवान रोज शहीद हो रहा है। यह गलती सिर्फ नरेंद्र मोदी की है।

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने बोला था कि एचएएल के पास अनुभव है, उसे ही हवाई जहाज का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा। 526 करोड़ रुपए हर हवाई जहाज की कीमत होगी। लेकिन, नरेंद्र मोदी फ्रांस गए, उनके साथ दल में अनिल अंबानी भी गए।

राफेल डील से एचएएल को बाहर कर दिया और अंबानी को ठेका दे दिया। मैं आपको बता दूं कि कारगिल की लड़ाई में पाकिस्तान की सेना पर जो हवाई जहाज से बम गिराए गए थे। वे, मिग-सुखोई और मिराज सरकारी कंपनी ने बनाए थे।

राहुल ने कहा कि सीबीआई का डायरेक्टर राफेल मामले की जाँच शुरू करने जा रहे थे। दूध का दूध और पानी का पानी हो जाता। सबको पता चल जाता कि देश के चौकीदार ने क्या किया? 2 बजे रात को डरकर, कांपते हुए हिंदुस्तान के चौकीदार ने सीबीआई डायरेक्टर को ही हटा दिया। मोदी डरते हैं कि जिस दिन सीबीआई में राफेल की इन्क्वायरी शुरू हुई, उस दिन सारा सच सामने आ जाएगा।

उन्होंने कहा कि ये लोग नीरव, चौकसी और माल्या को भाई कहते हैं। जिस गरीब महिला को जेल में डाला गया है, उसे हम बहन कहते हैं। गरीब महिला के घर में गलत बिल आता है, वो पैसा नहीं दे पाती। उसे मध्यप्रदेश की सरकार अंदर कर देती है। जो लोग 35000 करोड़ लेकर भागते हैं, उन्हें कोई कुछ नहीं कहता। हम सिर्फ न्याय चाहते हैं।
तीसरी बार उज्जैन

राहुल गाँधी का यह उज्जैन का यह तीसरा दौरा है। वे 2004 लोकसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी के साथ यहां आए थे, तब मंच पर तो थे, लेकिन सभा को संबोधित नहीं किया था। इसके बाद 5 अक्टूबर 2010 को युवक कांग्रेस के सम्मेलन में आए थे। तब सभा को संबोधित करने के अलावा महाकाल दर्शन भी किए, लेकिन शाम का वक्त होने से महाकाल का अभिषेक नहीं कर सके थे।

 


Tags:

शिवराज-ने-चुराया-शिप्रा-का-पानी पकोड़े-का-तेल-चुरा-लेगी-भाजपा

इस खबर को शेयर करें


Comments