Breaking News

छेड़छाड़-महिला अपराध नहीं रुके तो अफसरों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

राज्य            Mar 15, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
मध्यप्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने आज सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भोपाल में बच्चियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़, अपराध की घटनाओं पर रोक नहीं लगी तो भोपाल में पदस्थ वरिष्ठ अफसरों पर सीधी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

आज राज्य विधानसभा में मीडिया के साथ चर्चा करते हुए गृहमंत्री श्री सिंह ने कहा कि भोपाल में बच्चियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अन्य अपराध की घटनाएं बढ़ीं हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ऐसी घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं पर रोक नहीं लग पाने की दशा में अब राजधानी में पदस्थ आला अफसरों के खिलाफ सीधी कार्रवाई की जाएगी।

इसी के साथ गृहमंत्री ने महिला अपराध को सामाजिक बुराई बताते हुए कहा है कि हम सभी को मिलकर इस समस्या से निपटना होगा। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों से भी अपील की है कि ऐसे मामलों में किसी आरोपी की सिफारिश न करें, बल्कि उसे दंड दिलाने की पहल करें।


आरती के पिता से बात करेंगे गृहमंत्री

राजधानी के बहुचर्चित आरती राय आत्महत्या प्रकरण में गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि यदि आरती के परिवार को किसी तरह का भय है तो वे स्वयं आरती के पिता से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने अब तक जो संभव हो सकता था वह कार्रवाई की है।
गृहमंत्री श्री सिंह ने स्पष्ट किया कि मृत बालिका का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है इसके बावजूद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर धारा 306 का प्रकरण कायम कर त्वरित कार्रवाई की है। उन्हें यह संज्ञान में है कि मृतिका को परेशान किया जा रहा था । गृहमंत्री ने कहा कि यदि मृतिका के परिजनों को किसी तरह से परेशान किया जा रहा है तो वे स्वयं आरती के पिता से बात कर सख्त कार्रवाई करेंगे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments