17 जनवरी से भूख हड़ताल पर बैठेंगे कर्मचारी संगठन

प्रदेश लार्इव            Jan 12, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंत्रालय कर्मचारी संघ,तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ,लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ एवं लघुवेतन कर्मचारी संघ द्वारा किये जा रहे क्रमिक भूख हड़ताल आंदोलन की तैयारी अंतिम दौर में है ।

आज चारों संगठनों के पदाधिकारियों सर्वश्री सुधीर नायक, मनोज बाजपेयी, लक्ष्मीनारायण शर्मा, विजय रघुवंशी, उमाशंकर तिवारी, राजकुमार पटेल, मेहबूब खान, टी.पी. अग्निहोत्री, संजय नामदेव, ने सतपुड़ा एवं बिंध्याचल भवन के विभागाध्यक्ष कार्यालयों में सीट पर जाकर कर्मचारियों और अधिकारियों से जनसम्पर्क कर उन्हें मांगों के बारे में जानकारी दी तथा आंदोलन के लिये समर्थन मांगा।

कर्मचारी नेता सुधीर नायक एवं लक्ष्मीनारायण शर्मा ने बताया कि 17 ,18 एवं 19 जनवरी को संघ के पदाधिकारी मंत्रालय के गेट क्रमांक एक पर मांगों की ओर शासन का ध्यान आकृष्ट करने के लिये क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन प्रदान कर दिया है।

गौरतलब है कि कर्मचारियों की पदोन्नति प्रक्रिया प्रारम्भ करने, सेवानिवृत्ति आयु 60 से बढाकर 62 वर्ष करने, प्रोफेशनल टैक्स समाप्त करने, लिपिकों अनुभाग अधिकारी, निज सचिव एवं अन्य संवर्गो की वेतन विसंगति दूर करने, भृत्य एवं जमादार का पदनाम परिवर्तित करने आदि मांगों का निराकरण कराने के लिये प्रदेश के चार बढे मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन चरणबद्ध आंदोलन कर रहे है । प्रथम चरण में मंत्रालय पर क्रमिक भूख हडताल की जा रही है।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments