Breaking News

मप्र - 1400 चालकों के नशे में वाहन चलाने पर लाइसेंस निलंबित

प्रदेश लार्इव            Dec 05, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

मध्य प्रदेश में वाहन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वाहन चैकिंग का अभियान चलाया जाता है। इस अभियान के तहत जुलाई से सितंबर के बीच शराब के नशे में वाहन चलाते पकड़े गए करीब 1400 वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। वहीं, नौ माह में हेलमेट इस्तेमाल न किए जाने पर 5,40161 वाहन चालकों के खिलाफ चालान संबंधी कार्रवाई की गई।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति की सोमवार को यहां मंत्रालय में हुई बैठक में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों द्वारा पुनरावृत्ति करने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में कहा गया कि जुलाई से सितंबर 2017 की अवधि तक शराब पीकर वाहन चलाने वाले 1405 चालकों के लाइसेंस निलंबित किए गए। इसी प्रकार जनवरी से सितंबर 2017 की अवधि में कुल 5,40161 वाहन चालकों पर बिना हेलमेट के वाहन चलाने के कारण चालानी कारवाई की गई।

बैठक में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों (ब्लैक स्पॉट) को चिन्हित करने के लिए की गई कार्यवाही की भी समीक्षा की गई। लोक निर्माण विभाग, सड़क विकास निगम तथा एनएचएआई को उनके क्षेत्राधिकार के ब्लैक स्पॉट के चिन्हिकरण की कार्यवाही समय-सीमा में करने के निर्देश दिए गए।

इस समीक्षा बैठक की अध्यक्षता गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव क़े क़े सिंह ने की।

इसमें परिवहन विभाग के प्रमुख सचिव एस़ एऩ मिश्रा, परिवहन आयुक्त शैलेंद्र श्रीवास्तव, अतिरिक्त महानिदेशक, यातायात, विजय कटारिया सहित लोक निर्माण, स्वास्थ्य, नगरीय प्रशासन, वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारी भी उपस्थित हुए।



इस खबर को शेयर करें


Comments