Breaking News

इस स्कूल में बच्चों को हाथ में दी जा रही मध्यान्ह भोजन में सिर्फ सूखी रोटी

प्रदेश लार्इव            Aug 30, 2019


सागर जैसीगर से ब्रजेन्द्र रैकवार।
मध्यप्रदेश के सागर जिले के जैसीनगर संकुल केंद्र के अंतर्गत आने वाले तोड़ा तरफदार गांव में संचालित शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में बच्चों को वितरित किए जाने वाले मध्यान्ह भोजन में बड़ी लापरवाही सामने आई है।

यहां बच्चों को हाथों पर खाना परोसा जा रहा है औऱ जो खाना परोसा जा रहा है उसमें सिर्फ़ बिना सब्जी के केवल सुखी रोटियां बच्चों के हाथों में दी जा रही है।

जब इस बारे में मीडिया ने बच्चों को खाना परोस रही महिला से पूछा तो महिला का कहना था कि मैं तो यहां खाना बांटने के लिए मजदूरी से लगी हुई हूं खाना बांटना मेरा काम है बर्तन धोना नहीं।

वहीं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का भी कहना है कि हम लोगों को रोज ही हाथों पर खाना दिया जाता है औऱ स्कूल में पड़ने वाली छात्राओ ने स्कूल में टायलेट न की कमी की बात भी कही।

वहीं जब मीडिया ने इस संबंध में स्कूल के प्राचार्य राजेश दुबे से पूछा तो उन्होंने कहा इस संबंध में कई बार एमडीएम अध्यक्ष और बीआरसी को भी बताया गया।

लेकिन किसी तरह का सुधार नहीं हुआ और मध्यान भोजन समूह संचालक के दिन मजदूरी वाले कर्मचारी खाना बाटने के लिए आते हैं और बच्चों को हाथों में भोजन देते हैं, कभी-कभी अखबार के पेपर में खीर देते हैं।

मध्यान्ह भोजन की समिति से भी इस संबंध में शिकायत की लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ।


वहीं संकुल प्रभारी प्राचार्य केके देवलिया ने कहा कि मीडिया द्वारा इसकी जानकारी प्राप्त हुई है मैं तत्काल बीआरसी और बीईओ से संपर्क कर तोड़ा तरफदार स्कूल की वस्तु स्थिति का जायजा लेकर जिन भी कर्मचारियों की लापरवाही पाई जाती है उन पर कार्यवाही की जावेगी ।

वही जनपद शिक्षा केंद्र जैसीनगर में पदस्थ डॉ जे.एस अहिरवार का इस संबंध में कहना था कि-इसके पहले भी मेरे द्वारा तोड़ा तरफदार स्कूल में निरीक्षण किया गया। उसमें भी इस तरह की लापरवाही पाई गई थी।

इस दौरान समूह संचालक को इस तरह की लापरवाही ना बरतने की सख्त हिदायत दी गई थी कि लेकिन फिर भी इस तरह की लापरवाही फिर की जा रही है तो जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

स्कूल में जो पहले टॉयलेट था वह जर्जर स्थिति में है उसकी जानकारी भेज दी गई है और जैसे ही राशि आती है तो उसकी रिपेयरिंग करा दी जाएगी।

वहीं जब इस पूरे मामले को लेकर मीडिया ने जनपद पंचायत की मुख़्य कार्यपालन अधिकारी चेतना पाटिल से बात की तो कहना है कि यह एक गंभीर लापरवाही का मामला है इस मामले की तत्काल जांच कर दोषियों पर कार्यवाही की जावेगी।

 


Tags:

बिना-सब्जी-के-सूखी-रोटियां-बच्चों-के-हाथों-में-दी-जा-रही सागर-जैसीनगर तोड़ा-तरफदार

इस खबर को शेयर करें


Comments