तहसील के अर्जीनवीस के बक्से में मिले 32 हजार से ज्यादा के नये पुराने नोट

प्रदेश लार्इव            Jan 27, 2019


जैसीनगर सागर से ब्रजेन्द्र रैकवार।
मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के क्षेत्र जैसीनगर के तहसील कार्यालय में क अर्जीनवीस के पास से करीब 32 हजार से ज्यादा के नये पुराने नोट एसडीएम के औचक निरीक्षण में बरामद हुये हैं। अर्जी नवीस का नाम रवि दुबे है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्व मंत्री के साथ एक कार्यक्रम में शामिल होने जैसीनगर पहुंचे एसडीएम एलके खरे ने तहसील कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें बक्से नुमा लकड़ी की पेटी दिखी जिसे खुलवाने के बाद अंदर का सामान देख एसडीएम सहित उपस्थित सभी अधिकारी भौचक्के रह गए।

पेटी के अंदर नोटबन्दी के दौरान बंद हुए पांच सौ रुपये के 21 नोट, कई हजार रुपये के नए नोट, तहसीलदार की सील, स्टाम्प पेपर, कई मामलों से जुड़े प्रकरणों के कागज, गरीबी रेखा के परमिट, कृषि बंदी सहित एक गददी नुमा तकिया था जिसे फाड़ने पर उसमे से भी बंद हुए 500 के पुराने नोट बरामद हुए जो की किसी प्रकरण के कागजों से लिपटे हुए थे।

गौरतलब है कि पिछले लगभग 15 वर्षो से यहाँ कार्यरत अर्जी नवीस रवि दुबे की शिकायतों के कई मामले सामने आते रहे हैं स्वयं राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत के लगभग 10 दिन पहले दिये गए आदेश के अनुसार रवि दुबे के तहसील आने पर रोक थी।

इसके बावजूद भी उस पर अभी तक कोई कार्यवाही अधिकारियों के द्वारा नहीं की गई।स्वयं तहसीलदार की आंखों की सामने हो रहे इस तरह के फर्जीवाड़े की भनक तहसीलदार को ना लगना और रवि दुबे पर उचित कार्यवाही ना होना इस मामले में भी अधिकारियों की मिली भगत की ओर इशारा करती हैं।

मीडिया से बात करते हुए नायब तहसीलदार वैभव वैरागी ने बताया कि पेटी से जब्त सामान का पंचनामा बनाकर राजस्व अनुविभागीय अधिकारी के सामने पेश किया जाएगा एवं उनके आदेश अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

 


Tags:

अर्जीनवीस-के-बक्से-में-मिले-32-हजार-के-नये-पुराने-नोट

इस खबर को शेयर करें


Comments