Breaking News

महिला सुरक्षा पर चर्चा में बोले गृहमंत्री, मप्र पुलिस पूरी तरह काबिल और सजग

प्रदेश लार्इव            Dec 01, 2017


मल्हार मीडिया भोपाल।
मध्यप्रदेश विधानसभा में दुष्कृत्य एवं सामूहिक दुष्कृत्य की घटनाओं पर विपक्ष के तीखे हमलों से गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपनी सरकार बल्कि अपने पुलिस महकमे का भी बखूबी बचाव किया।

विपक्ष द्वारा पुलिसिया कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुये गृहमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश की पुलिस पूरी तरह काबिल और सजग है।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की पुलिस ने ऐसे कई कार्य किए हैं जो कि अन्य राज्यों के लिए उदाहरण हैं। राज्य में अब एक भी डाकू गिरोह सक्रिय नहीं है और सभी का सफाया कर दिया गया है। इसी तरह विगत वर्ष हुए सिंहस्थ महापर्व में 9 करोड़ श्रद्धालु शामिल हुए। इस भीड़ को नियंत्रित करना और आयोजन को व्यवस्थित रखना बेहद चुनौतीपूर्ण था। लेकिन हमारी पुलिस ने इस कार्य को बेहद प्रशंसनीय तरीके से किया।

गृहमंत्री ने कहा कि भोपाल जेल ब्रेक घटना में फरार हुए सभी 8 कुख्यात अपराधियों को महज 8 घंटे के भीतर मार दिया गया। एक अन्य घटना का हवाला देते हुए श्री सिंह ने कहा कि शाजापुर के समीप ट्रेन ब्लॉस्ट मामले में शामिल आतंकवादियों को न सिर्फ चार घंटे में पकड़ लिया गया बल्कि उनके सरगना को लखनऊ में पुलिस ने मार गिराया। श्री सिंह ने कहा कि आतंकियों की मदद के लिए संचालित किए जा रहे फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का खुलासा और उसे नेस्तनाबूत भी हमारी ही पुलिस ने किया है। यह एक्सचेंज देश की सुरक्षा के लिए खतरा था। सदन में गृहमंत्री श्री सिंह के इन तथ्य एवं तर्कों के समक्ष विपक्ष के सदस्य खामोश रहे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments