Breaking News

भालू के हमले से घायल हुआ बैगा आदिवासी

प्रदेश लार्इव            Aug 11, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो उमरिया।
मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के धमोखर रेंज अंतर्गत ग्राम भरहुत में घर से बाहर मवेशी वापस लाने गए अधेड़ पर भालू ने हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल व्यक्ति को अभी तक वन विभाग की तरफ से सहायता राशि नहीं दी गई है। वह जिला अस्पताल में भर्ती है।

उमरिया जिले के विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिज़र्व के धमोखर रेंज अंतर्गत आने वाले बफर जोन के ग्राम भरहुत निवासी 55 वर्षीय बब्बू बैगा पर भालू ने हमला कर दिया। घायल बब्बू ने बताया कि वह जैसे ही घर के बाहर जंगल के नजदीक गया और मवेशी वापस लौटाने लगे वैसे ही भालू ने हमला कर दिया।

बब्बू के साथ गांव का ही दूसरा आदमी रहा तो दोनों मिल कर हल्ला मचाने लगे तब भालू छोड़ कर गया| उसके बाद 108 एम्बुलेंश बुला कर जिला अस्पताल आये और यहाँ ईलाज चल रहा है, बब्बू ने बताया कि वन विभाग से कुछ लोग आये थे वे अस्पताल में भरती करवा कर चले गए और किसी भी तरह की सहायता राशि अभी तक नहीं मिली है।

जबकि 500 रुपये तत्काल देने का प्रावधान है और जब घायल ठीक हो जाय तो जितने दिन अस्पताल में रहे उतने दिन की मजदूरी भी देने का प्रावधान है उसके साथ ईलाज में लगे पैसे भी वन विभाग ही देगा, ऐसा नहीं किया जाता है।

                                          

 



इस खबर को शेयर करें


Comments