Breaking News

राकांपा के नेता बोले,सत्ता में जनता की भागीदारी होगी, घोषणापत्र किया जारी

प्रदेश लार्इव            Oct 12, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
देश का ह्दयप्रदेश मध्यप्रदेश जो पिछले 15 सालों से भाजपा के कुशासन से कराह रहा है, उसे राष्ट्रवादी कांग्रेस मुक्त करेगा। सत्ता में जनता की भागीदारी होगी और जनता जर्नादन की राय से नीति-नियम बनाये जाएंगे। किसान, बेराजगार, व्यवसाइयों के साथ ही महिला सुरक्षा के कड़े उपाय किए जाएंगे।

यह बात आज राष्ट्रवादी कांग्रेस कमेटी की पहली प्रेसवार्ता में वरिष्ठ नेता महाराष्ट्र के एमएलसी मेंबर राजेन्द्र जैन एवं गुजरात राज्य के पार्टी प्रवक्ता श्री नकुल सिंह ने कही। नेताद्वय ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस का लक्ष्य मध्यप्रदेश में स्वराज्य की स्थापना करना है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेताओं राजेन्द्र जैन एवं नकुलसिंह द्वारा मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया गया। घोषणा पत्र में आम आदमी की सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करते हुए कहा गया है कि निर्वाचित राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक अपने अपने क्षेत्र के मतदाताओं की सलाह पर नीति-नियम बनाने में मदद करेंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस विधायक मोहल्ला समिति/सभा का निर्माण करेंगे ताकि क्षेत्र की समस्या का तत्काल एवं स्थायी निदान हो सके। राष्ट्रवादी कांग्रेस ने वायदा किया है कि उनकी प्राथमिकता में किसानों का हित, महिलाओं की सुरक्षा, व्यवसाइयों के हित तथा बेरोजगारों के लिए रोजगार की मुकम्मल व्यवस्था किया जाना है।

मध्यप्रदेश के सभी समाज एवं वर्गों वृद्धजनों के लिए धार्मिक यात्रा के लिए व्यवस्था करना भी राष्ट्रवादी कांग्रेस सुनिश्चित करेगी।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में बिंदुवार समस्याओं के निदान का ऐलान करते हुए कहा गया है कि युवाओं के लिए पूरे मध्यप्रदेश में केरियर इक्यूबेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। इसके माध्यम से बेरोजगारों को ट्रेनिंग देकर उन्हें कुशल बनाया जाएगा ताकि वे स्वयं का रोजगार स्थापित कर सकें।

15 सालों से रिक्त स्थानों की पूर्ति की जाएगी और एडहॉक व्यवस्था खत्म कर उन्हें स्थायी रोजगार दिया जाएगा। रोजगार के साथ शिक्षा को जोडऩे के लिए शिक्षा को आधुनिक बनाया जाएगा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस मध्यप्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित कर रही है। बाजारों में मार्शल की तैनाती की जाएगी ता मॉरल पुलिस मॉडल विकसित किया जाएगा जिसमें महिलाओं का सौ प्रतिशत प्रतिनिधित्व होगा। गांव एवं कस्बों में सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अपराधों पर रोक लगायी जा सकेगी।

किसानों को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस हमेशा से चिंतित रही है सो उनके हितों के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सदैव सक्रिय रहेगी। किसानों को कम दर पर बिजली एवं पानी देना, पूर्व के ऋण को माफ किया जाना तथा सिंचाई उपकरणों पर सब्सिडी दिलाएंगे।

भूमि अधिग्रहण पर राष्ट्रवादी कांग्रेस नया कानून बनाएगी ताकि गरीब और मध्यम वर्ग के किसानों के साथ होने वाले शोषण को रोका जा सके। राष्ट्रवादी कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पेट्रोल एवं डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाएगा। इससे व्यापारियों को राहत मिलेगी और महंगाई पर लगाम लगायी सकेगी।

राष्ट्रवादी कांग्रेस की प्रेस वार्ता में नेताद्वय ने कहा कि वे मध्यप्रदेश की दुर्दशा, बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, व्यापम जैसे घोटाले से हम सब आहत हैं। भाजपा सरकार ने विकास के स्थान पर विनाश को अपना टेगलाइन बना लिया है। चाल, चरित्र और चेहरे की बात करने वाली भाजपा आज जनता के बीच चेहरा छिपाते फिर रही है।

उन्होंने प्रदेश की जनता से वायदा किया कि एक बार राष्ट्रवादी कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका मिलता है तो मध्यप्रदेश सचमुच में देश का ह्दयप्रदेश बनकर धडक़ेगा। पत्रकारवार्ता में राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजू भटनागर एवं कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. ऐजूप मिंज भी उपस्थित थे।

 


Tags:

राकांपा-का-घोषणापत्र राजेन्द्र-जैन

इस खबर को शेयर करें


Comments