अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में 9 साल की अनादि का हुआ सिलेक्शन

वामा, स्पोर्टस            Apr 24, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो।
प्रतिभा को उम्र की बेडियों में नहीं बाधा जा सकता है, इस बात को 9 साल की अनादि तागड़े ने साबित कर दिखाया है। अनादि का सलेक्शन अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि यह उनका पहला ही प्रयास था।

इंडियन क्रिकेट के वंडर बॉय सचिन की प्रतिभा दुनिया ने 15 साल की उम्र में देखी थी लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर की अनादि 9 साल की उम्र में ही सफलता की नई इबारत लिख रही हैं। 9 वर्षीय आनादि का चयन मध्य प्रदेश की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ है। सबसे हैरानी की बात यह है कि वह पहली बार किसी ट्रायल में शामिल हुई हैं। चौथी कक्षा में पढ़ने वाली अनादि तेज गेंदबाजी करती हैं। 9 साल की अनादि अपने से 10 साल बड़ी खिलाड़ियों के लिए खौफ का पर्याय बन गई हैं।

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की रहने वाली अनादि चौथी कक्षा में अध्ययनरत है। इस उम्र की लड़कियां खिलौनों से खेलती है। उस वक्त वो बल्लेबाजों के लिए अपनी गेंदबाजी से खौफ का दूसरा नाम बन गई है।

अनादी पहली बार इस चयन प्रकिया में शामिल हुई। उसकी गेंदबाजी देखकर बल्लेबाजों के अलावा चयनकर्ता भी चौंक गए और उन्हें टीम में चयन करना पड़ा। अनादि की मां भी अपने समय की बेहतर क्रिकेटर रह चुकी हैं। अनादि को उन्होंने ही ट्रेनिंग दी है।

मां ने बताया कि वह ईशांत शर्मा की गेंदबाजी को बड़े गौर से देखती है। अगर उसको रात को बॉलिंग करने के लिए कहा जाए तो वो तुरंत तैयार हो जाती है। उसकी खेल प्रतिभा को देख हर कोई उम्मीद कर रहा है कि एक दिन वह इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम का नाम रोशन करेगी।



इस खबर को शेयर करें


Comments