Breaking News

भाजपा के हित में संघ की समन्वय बैठक पर कांग्रेस का तंज

लोकल भोपाल            Jul 11, 2017


मल्हार मीडिया भोपाल।
मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा ने राज्य सरकार की किसान विरोधी नीति के खिलाफ प्रदेश भर में जारी किसान आंदोलन से आहत भाजपा व राज्य सरकार के अनुकूल वातावरण निर्मित करने हेतु इनके बचाव में आये आरएसएस की इन दिनों जारी विभिन्न समन्वय बैठकों पर तंज कसते हुए कहा है कि अब यह स्पष्ट होना चाहिए कि आरएसएस की कथित भक्ति आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा व किसान विरोधी राज्य सरकार को समर्पित है या देश को ?

श्री मिश्रा ने कहा कि 27 सितम्बर 1925 में गठित आरएसएस अपने गठन के 92 सालों बाद भी एक अपंजीकृत संगठन व सदस्यता बही के बिना काम कर रहा है। जिसे लेकर प्रचारित किया जाता है कि वह कथित तौर पर देशभक्तों की फौज के निर्माण के साथ राजनैतिक शुचिता का भी पक्षधर है, किन्तु मप्र में लगातार 13 सालों से काबिज भाजपा शासित सरकार व भाजपा नेताओं के सैकड़ों प्रामाणिक घपलों-घोटालों और भ्रष्टाचार को लेकर संघ ने अपनी जुबां एक बार भी नहीं खोली, आखिरकार ऐसा क्यों?

उन्होंने कहा कि अब जब राज्य सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण प्रदेश भर में किसान आंदोलन हो रहा है, भाजपा व राज्य सरकार बैकफुट पर आ गई है, तब आहत् सत्ता व संगठन के लिए अनुकूल वातावरण निर्मित करने के प्रयासों में संघ राजधानी सहित कई स्थानों पर समन्वय बैठकें कर रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री, मंत्रि-मंडल के सदस्य, भाजपा के वरिष्ठ नेतागण और संघ पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं। लिहाजा, संघ परिवार को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उसकी कथित भक्ति भाजपा, राज्य सरकार और राजनैतिक शुचिता को समर्पित है या देश को?



इस खबर को शेयर करें


Comments