Breaking News

भोपाल में महिला गोल कीपर को आवास योजना में मकान मिलेगा

प्रदेश लार्इव            Jan 14, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

आखिरकार मध्य प्रदेश सरकार को बिना शौचालय की झुग्गी में रहने वाली भारतीय जूनियर हाकी टीम की गोलकीपर खुशबू खान के परिवार पर रहम आ ही गया। खुशबू के परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान देने का अधिकार पत्र सौंप दिया गया है। मकान कब मिलेगा यह अभी तय नहीं है।

इस बारे में खुशबू ने रविवार को बताया कि "शनिवार शाम को नगर निगम के उपायुक्त प्रदीप जैन ने परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अधिकार पत्र सौंपा है, मगर मकान कब मिलेगा, कहां मिलेगा, अभी यह तय नहीं है। खुशबू अपने परिवार के सात सदस्यों के साथ जहाँगीराबाद इलाके में एक कमरे की झुग्गी में रहती है।"

दूसरी ओर आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत खुशबू के परिवार को मकान दिया जाएगा। मकान बनने तक नगर निगम भोपाल द्वारा बनवाए गए अस्थायी ट्रांजिट शिविर में रहने का विकल्प भी दिया गया है। मकान बनने के पश्चात खुशबू तथा उसके परिवार को वहाँ स्थानांतरित करा दिया जाएगा।

खुशबू के पिता ने बताया है कि, वे बहुत खुश हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में आते ही तुरंत कार्यवाही होकर मकान का अधिकार पत्र उन्हें मिला।

खुशबू के मुताबिक, उन्हें महापौर आलोक शर्मा ने बुलाया है। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि, कहां मकान दिया जाएगा और यह मकान कब तक मिल पाएगा?

उल्लेखनीय है कि जूनियर हॉकी टीम की गोलकीपर खुशबू के झुग्गी में रहने और शौचालय को लगभग एक वर्ष पहले तोड़ दिए जाने का मामला सुर्खियों में आया था। उसका परिवार बीते एक वर्ष से खुले में शौच को जाने को मजबूर था। खुशबू की मांग है कि, उसे स्टेडियम के करीब आवास उपलब्ध कराया जाए, जिससे उसे घर से स्टेडियम तक जाने में समय कम लगे।



इस खबर को शेयर करें


Comments