Breaking News

बालिका गृह संचालिका का पति करता था युवतियों से यौन शोषण

वामा            Jan 31, 2019


मल्हार मीडिया ब्यूरो जावरा।
मध्यप्रदेश के जावरा के बालिका गृह में युवतियों के यौन शोषण और प्रताड़ना का गंभीर मामला सामने आया है। यहां बालिका गृह की पूर्व संचालिका जहां शराब के नशे में बच्चियों से मारपीट करती थी, वहीं उसका पति बच्चियों का यौन शोषण करता था। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए बालिक गृह की पूर्व संंचालिका, उसके पति, बालिका गृह का संचालन करने वाली समिति के अध्यक्ष और सचिव को हिरासत में लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक जावरा में कुंदन वेलफेयर सोसायटी द्वारा संचालित बालिका गृह में बच्चियों का यौन शोषण और मारपीट का मामला सामने आया है। इस बालिका गृह से 24 जनवरी को 5 लड़किया भाग गई थी। हालांकि देर शाम उन्हें मंदसौर से बरामद कर लिया गया था। लड़कियों से जब पूछताछ की तो उन्होंने बालिका गृह में यौन शोषण, मारपीट और खाना नहीं देने की शिकायत की।

बच्चियों की शिकायत के बाद प्रशासन ने मामले की जांच शुरू की। प्रशासन ने जावरा स्थित बालिका गृह में उस दौरान मौजूद सभी 25 लड़कियों को रतलाम शिफ्ट किया। उस दौरान लड़कियों की काउंसिलिंग की गई। बाद में हुई पूछताछ में लड़कियों ने यौन शोषण, शारीरिक प्रताड़ना और मारपीट की बात बताई।

इस पर प्रशासन ने बालिका गृह की पूर्व संचालिका डॉ. रचना भारतीय, उसके पति ओमप्रकाश भारतीय, समिति का संचलान करने वाले समिति अध्यक्ष संदेश जैन और सचिव दिलीप बरेलिया को हिरासत में लिया। डॉ. रचना भारतीय वर्तमान में बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष है, लेकिन बालिका गृह की पूर्व संचालिका होने के नाते वो ही यहां का पूरा काम देखती थी।
कलेक्टर ने किया खुलासा

रतलाम कलेक्टर रुचिका चौहान ने पत्रकार वार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि डॉ. रचना भारतीय शराब पीकर बालिकाओ के साथ मारपीट की करती थी। वहीं उसके पति बच्चियों का यौन शोषण करता था। पुलिस ने पति पर धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा कलेक्टर ने विभागीय अधिकारी पर जांच और निलंबन का प्रस्ताव भी भेजा है।

 


Tags:

बालिका-गृह-संचालिका-का-पति-करता-था-युवतियों-से-यौन-शोषण

इस खबर को शेयर करें


Comments