शुक्रिया प्रधानमंत्रीजी टीम इंडिया की चिंता करने के लिए,आप रहिये व्यस्त

खरी-खरी            Jun 20, 2019


श्याम त्यागी।
शुक्रिया प्रधानमंत्री जी टीम इंडिया की चिंता करने के लिए। शुक्रिया प्रधानमंत्री जी शिखर धवन की चिंता करने के लिए। आपका बार बार शुक्रिया। मैं दो तीन दिन से आपको लेकर कुछ चिंतित था।

मुझे लगा आप सदन के सदस्य के रूप में खुद को और अपने साथियों को शपथ दिलाने में व्यस्त हैं। मुझे लगा आप विपक्षी दलों के अध्यक्षों से मिलने में व्यस्त हैं। आप राष्ट्रपति से मिलने में व्यस्त हैं। मुझे लगा आप राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देने में व्यस्त हैं।

लेकिन मैं तो पूरी तरह गलत था क्योंकि आप तो देश की सबसे बड़ी समस्या वर्ल्डकप में व्यस्त थे। टीम इंडिया हारेगी या जीतेगी, शायद कुछ दिनों से यही आपकी व्यस्तता का सबसे बड़ा कारण रहा हो। कोई बात नहीं, आप रहिये व्यस्त।

बिहार के मुजफ्फरपुर में जो बच्चे मर रहे हैं उनका अंतिम संस्कार उनके घर वाले कर रहे हैं। कोई परेशानी किसी को नहीं हो रही है। हां, बच्चों की मौत का आंकड़ा कुछ बढ़ रहा है लेकिन आपको उसकी चिंता करने की जरूरत नहीं हैं।

क्योंकि आप कौन सा एमबीबीएस डॉक्टर हैं जो वहां जाकर बच्चों का इलाज कर देंगे। प्रधानमंत्री हैं आप तो, इस पद की गरिमा होती है। जिम्मेदारियां होती हैं। क्रिकेट मैच की टैली देखनी होती है। भारत वर्ल्डकप में कहां तक पहुंचा इसकी चिंता जरूरी है। कौन खिलाड़ी खेल रहा है कौन चोटिल है ये जानना जरूरी है।

वैसे भी बिहार की इस आपदा पर अगर एक ट्वीट आप कर भी देंगे तो कौन सा बच्चों की आत्मा को शांति मिल जाएगी। होनी को कौन टाल सकता है।

प्रधानमंत्री ही तो हैं भगवान थोड़े ही हैं। चिंता मत कीजिए, शिखर धवन भारत को भविष्य में जीत दिलाता रहेगा और इसबार वर्ल्डकप भारत ही आएगा।

बस देखना, बिहार में मर रहे बच्चों की लाश से बहते हुए खून की कोई बून्द वर्ल्डकप ट्रॉफी को गंदा ना करदे।

 


Tags:

प्रधानमंत्री-ही-तो-हैं-भगवान-थोड़े-ही-हैं

इस खबर को शेयर करें


Comments