ट्रंप ने फेरा पाक के मंसूबों पर पानी, बोले कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा

राष्ट्रीय            Aug 26, 2019


मल्हार मीडिया डेस्क।
भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बात की, लेकिन इस दौरान कश्मीर मसला सबसे उपर रहा।

पाकिस्तान के मंसूबो पर पानी फेरते हुए पीएम मोदी ने ट्रंप के सामने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है। ट्रंप ने भी पीएम मोदी की इस बात का समर्थन किया है। पीएम मोदी के इस बयान पर अब कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई है

कश्मीर पर पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर सहित भारत पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं। सिंघवी ने पीएम मोदी को इसके लिए बधाई भी दी।

सोमवार को फ्रांस में G-7 समिट से अलग पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात की। जब दोनों नेता एक साथ मीडिया के सामने आएं तो पाकिस्तान की रही सही उम्मीदों पर भी पानी फिर गया। पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय है, इसपर किसी तीसरे पक्ष की कोई जरूरत नहीं है। वहीं, ट्रंप ने सहमति जताते हुए कहा कि कश्मीर मामला पूरी तरह से द्विपक्षीय है।


इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने कल रात पीएम मोदी से बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस मुद्दे पर उनका नियंत्रण है। ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों देश कुछ अच्छा करेंगे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments