मिजोरम चुनाव बाद कांग्रेस मुक्त हो जाएगा पूर्वोत्तर - शाह

समाचार            May 20, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहां कहा कि मिजोरम विधानसभा चुनाव के बाद पूर्वोत्तर कांग्रेस मुक्त हो जाएगा। मिजोरम में इस साल के अंत में चुनाव होना है। भाजपा नीत राजनीतिक मंच, पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (नीडा) के तीसरे सम्मेलन को यहां संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "पूर्वोत्तर में हमने पहले असम में चुनाव जीता, उसके बाद मणिपुर और उसके बाद त्रिपुरा। त्रिपुरा में हमें लोगों ने भारी जनादेश दिया।"

उन्होंने कहा, "नागालैंड और मेघालय में भाजपा के समर्थन से नीडा सत्ता में है। चुनाव बाद मिजोरम भी कांग्रेस मुक्त हो जाएगा।"

शाह ने कहा, "इस साल के अंत में मिजोरम में चुनाव के बाद पूर्वोत्तर के सभी आठ मुख्यमंत्री यहां एक साथ बैठे होंगे।"

उन्होंने कहा कि नीडा केवल एक राजनीतिक मंच नहीं, बल्कि भू-राजनैतिक मंच है, जिसका मकसद पूर्वोत्तर का विकास करना है। नीडा का गठन असम में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद 2016 में किया गया था।

उन्होंने कहा, "इससे पहले पूर्वोत्तर राज्यों को भ्रष्टाचार के लिए जाना जाता था। अब नीडा सरकार की मौजूदगी में राज्य ब्रीफकेस राजनीति से परे जा चुके हैं और विकास के रास्ते में नई उपलब्धियां अर्जित कर रहे हैं।"

इन क्षेत्रों में कांग्रेस शासन पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि सभी कांग्रेस मुख्यमंत्रियों के दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और अन्य शहरों में बंगले हैं।

उन्होंने कहा, "तो पैसा कहां से आ रहा है? गरीबों के विकास की निधियों से पैसा लिया गया। भाजपा सरकार ने सुनिश्चित किया कि केंद्र द्वारा जारी किया गया एक-एक रुपया लोगों तक पहुंचे।"

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधायक, सांसद और नीडा के अन्य सदस्य समेत पूर्वोत्तर के सात राज्यों के प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में भाग लिया।

शाह ने कहा कि जल्द ही नीडा का गुवाहाटी में एक क्षेत्रीय कार्यालय होगा और इसकी महिला व युवा शाखा बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "पूर्वोत्तर राज्यों के युवा आशा के साथ नीडा की ओर देख रहे हैं।"



इस खबर को शेयर करें


Comments