Breaking News

बुलंदशहर में मॉबलिचिंग का शिकार हुआ इंस्पेक्टर

राष्ट्रीय            Dec 03, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो मेरठ।
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आज भीड़ ने गोकशी के बाद मचे बवाल के दौरान स्याना थाने के इंस्पेक्टर की पीट पीटकर हत्या कर दी।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव करते हुए पुलिस के कई वाहनों और चिंगरावठी पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया, पुलिस फायरिंग में एक युवक के भी मारे जाने की सूचना है।

घटना की सूचना मिलने के बाद कई थानों की पुलिस और आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए और हालात को काबू में करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मेरठ मंडल आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने इस मामले में स्याना के कोतवाल सुबोध कुमार की मौत की पुष्टि की है। इस घटनाक्रम में पुलिस की गोली से सुमित नाम के एक युवक की भी मौत होने की खबर है।

अनीता सी मेश्राम ने बताया कि वे घटनास्थल पर जा रही हैं वहां पर पहुंचने के बाद ही घटना के बारे में अधिक विस्तार से बता सकेंगीं।

उधर, बुलन्दशहर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली क्षेत्र के गांव महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर करीब 25-30 गोवंश काट डाले।

यह खबर फैलते ही गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर काटे गए गोवंश के अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे।

गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी. सूचना मिलने पर एसडीएम अविनाश कुमार मौर्य और सीओ एसपी शर्मा पहुंचे।

इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया।

बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए. साथ ही चिंगरावठी पुलिस चौकी में आग लगा दी।

उधर, सूत्रों के अनुसार इस बीच पुलिस फायरिंग के दौरान चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद भीड़ की पिटाई के कारण स्याना कोतवाल सुबोध कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई।

बवाल की जानकारी मिलने पर स्याना सहित अहार, बुगरासी, बीबीनगर सहित आसपास के कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। उधर, बुलंदशहर में इज्तेमा से लौट रहे हजारों वाहन भी हंगामे के कारण फंस गए।

भीड़ ने इज्तेमा से लौट रहे युवकों से भी मारपीट की। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद व जहांगीराबाद से निकाला जा रहा है।

मौके पर एसपी और आला अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए मेरठ और आसपास के जनपदों की पुलिस बुलन्दशहर भेजी जा रही हैं।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments