इजरायली प्रधानमंत्री का भारत दौरा सोमवार से

राष्ट्रीय            Jan 11, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सोमवार को भारत की छह दिवसीय यात्रा पर यहां आएंगे। इस दौरान वह गुजरात और मुंबई की भी यात्रा करेंगे। इजरायली दूतावास ने गुरुवार को यह घोषणा की।

दूतावास ने बयान में कहा, "नेतन्याहू राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बैठक करेंगे।"

नेतन्याहू नई दिल्ली में भू-राजनीतिक सम्मेलन 'वार्षिक रायसीना वार्ता' में भी शिरकत करेंगे और नई दिल्ली में भारत-इजरायल सीईओ की बैठक को संबोधित करेंगे।

इजरायली राजदूत डेनियल कारमोन ने बयान में कहा, "प्रधानमंत्री का भारत दौरा भारत और इजरायल के बीच 25 वर्षो से बढ़ते साझेदारी का ग्रैंड फिनाले है। इस दौरे का उद्देश्य भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायल यात्रा के बाद दोनों देशों के संबंधों में प्रगति और हमारे देश व हमारे लोगों के बीच अगले 25 वर्षो तक संबंधों को आकार देना है।"

नेतन्याहू 14 जनवरी को नई दिल्ली आएंगे और 19 जनवरी को मुंबई से अपने देश के लिए रवाना होंगे।

दोनों नेता गुजरात में, वदराद गांव में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का दौरा करेंगे और भुज में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर डेट पाल्म का उद्घाटन करेंगे। दोनों नेता आईक्रिएट इन्नोवेशन कैंपस और सेंटर का भी दौरा करेंगे।

मुंबई में नेतन्याहू यहूदी समुदाय और भारतीय व्यापारी समुदाय के कुछ लोगों से मुलाकात करेंगे। वह वहां 'शालोम बॉलिवुड' समारोह में भी शिरकत करेंगे।



इस खबर को शेयर करें


Comments