बिहार से बड़ा है मध्यप्रदेश का टॉपर घोटाला: अक्षय हुँका

राष्ट्रीय            Dec 18, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
जुलाई में हुई ग्रुप 4 अस्सिटेंट ग्रेड 3 की परीक्षा संदेह के घेरे में आ गयी है। परीक्षा के 10 टॉपर में से अनेक लोग पिछली परीक्षाओं में 40% अंक भी प्राप्त नहीं कर सके थे। और इस परीक्षा में उन्हें 95% अंक प्राप्त हुए हैं। जो साफ तौर पर एक बड़े घोटाले की तरफ इशारा करता है।

इस घोटाले की SIT जांच को लेकर बेरोजगार सेना समेत प्रदेश के अनेक जिलों से सैकड़ों की तादाद में युवा आज चिनार पार्क में एकत्र हुए। उन्होंने कहा कि अगर ग्रुप 4 परीक्षा के सभी चयनित अभ्यर्थियों की जानकारी सार्वजनिक की जाए तो ऐसे सैकड़ों मामले सामने आएंगे।

ज्ञात हो कि 28 से 31 जुलाई तक आयोजित हुई इस परीक्षा में 2700 पदों के लिए लगभग 1 लाख 40 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। यह परीक्षा शुरू से ही विवादों में रही है।

इस परीक्षा में सर्वर खराब होने की शिकायत की बाद लगभग 250 लोगों ने 45 दिन बाद री एग्जाम दिया था। 12 दिसंबर को इसका परिणाम आया जिसमें भारी गड़बड़ी हुई है। 10 टॉपरों में 6 ऐसे हैं जिनके पिछली परीक्षाओं में 50 प्रतिशत नंबर भी नहीं आये थे, इस बार उनके 95% तक अंक आये हैं।

इस घोटाले के खिलाफ आज चिनार पार्क में एकत्र हुए युवाओं ने कहा कि इस घोटाले की SIT जांच की जाए। और जब तक जांच नहीं हो जाती तब तक चयनित युवाओं को जोइनिंग न दी जाए। धरने के दौरान विधायक श्री कुणाल चौधरी भी युवाओं के आन्दोलन में शामिल हुए।

बाद में बेरोजगार सेना अध्यक्ष अक्षय हुँका, विजय पाल राजपूत, प्रमोद, प्रनभ, सजल समेत 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री ने इस पर श्री वर्णवाल को आदेशित कर जल्द से जल्द जांच कर दोषियों को सजा दिलाने का आश्वासन दिया।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments