मसूद अजहर ग्लोबल आतंकी घोषित

राष्ट्रीय            May 01, 2019


मल्हार मीडिया डेस्क।
आतंकी सरगना मसूद अजहर को UN ने ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। मसूद अजहर पर से वीटो हटाने के लिए चीन पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव पड़ रहा था। बुधवार शाम को चीन ने अपना वीटो हटा लिया और इसके बाद यूएन ने मसूद को ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया। इसके बाद भारत में इसे मोदी सरकार की जीत करार दिया जाने लगा।

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करना भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत है। गडकरी ने इस सफलता के लिए पीएम मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कूटनीतिक कौशल को श्रेय देते हुए उन्हें बधाई दी है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी घोषित होने पर खुशी जताई है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पीएम मोदी की विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि भारत सुरक्षित हाथों में है।

भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने मसूद अजहर पर आए फैसले को पाक प्रायोजित आतंकवाद के प्रति पीएम नरेंद्र मोदी की बड़ी जीत करार दिया। जीवीएल ने इसे पुलवामा हमले के अपराधी के खिलाफ कूटनीतिक सर्जिकल स्ट्राइक कहा।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया है कि क्या यह सच है कि मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित कराने के लिए पुलवामा और जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के मुद्दे को हटा लिया गया!

उमर ने कहा कि कश्मीर में आतंक का और पुलवामा का कोई जिक्र नहीं किया गया। यह आश्चर्यजनक है कि प्रतीकात्मक जीत हासिल करने के लिए सीआरपीएफ के लोगों की बलिदानों को कितनी जल्दी बेच दिया गया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय राजनयिकों को इस सफलता के लिए बधाई दी है।
अखिलेश ने कहा कि मसूद अजहर के ग्लोबल आतंकी घोषित होने के पीछे भारतीय डिप्लोमेट्स की लगातार मेहनत है।

मसूद को उसके किए की सजा देने की ओर ये पहला कदम है। हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि वे उसे तुरंत गिरफ्तार करें, उसकी संपत्तियों को सीज करने के अलावा उससे जुड़े सभी संगठनों को बंद किया जाए।

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि आखिरकार ये 10 साल के बाद हो गया। मसूद अजहर यूएन की ब्लैक लिस्ट आतंकवादियों में आ गया।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments