राजनाथ ने जीजेएम से दार्जिलिंग बंद वापस लेने और बातचीत के लिए आमंत्रित किया

राष्ट्रीय            Sep 26, 2017


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(जीजेएम) से अनिश्चितकालीन दार्जिलिंग बंद वापस लेने और इस मुद्दे का सौहार्द्रपूर्ण समाधान निकालने के लिए बातचीत के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। राजनाथ ने कहा, "लोकतंत्र में, किसी भी समस्या का समाधान केवल बातचीत होता है। मुद्दे का समाधान कानून के दायरे में रहकर संयम के साथ आपसी बातचीत से निकल सकता है।"

गृहमंत्री ने गृहसचिव राजीव गौबा से भी सभी मुद्दों पर बातचीत के लिए एक पखवाड़े के अंदर अधिकारी स्तर की बैठक आयोजित करने के लिए कहा।

सिंह ने कहा, "दार्जिलिंग में जो कुछ भी हो रहा है, उसे देखकर मुझे बहुत पीड़ा होती है। मैं जीजेएम और इसके नेता बिमल गुरुंग से तत्कालिक बंद वापस लेकर क्षेत्र में खासकर इस पूजा उत्सव को देखते हुए सामान्य जनजीवन बहाल करने की अपील करता हूं।"

उल्लेखनीय है कि जीजेएम ने अलग राज्य की मांग को लेकर यहां अनिश्चितकालिन बंद का आह्वान कर रखा है और सरकार से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए त्रिपक्षीय स्तर की वार्ता आयोजित करने की मांग की है। केंद्र, राज्य और अन्य साझेदारों के बीच त्रिपक्षीय स्तर की वार्ता नहीं होने की स्थिति में जीजेएम ने बंद जारी रखने की घोषणा की है।

इस आंदोलन के शुरू होने के बाद अबतक आठ लोग मारे गए हैं और बंद की वजह से क्षेत्र के लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है।



इस खबर को शेयर करें


Comments