Breaking News

बाल अधिकारों पर लेखन के लिए विकास संवाद देगा मीडिया अवार्ड

समाचार            Dec 29, 2021


मल्हार मीडिया भोपाल।

सामाजिक सरोकारों और बाल अधिकारों पर लंबे समय से काम कर रही मध्यप्रदेश की अग्रणी संस्था विकास संवाद ने बाल अधिकारों पर लेखन के लिए चार अवार्ड की घोषणा की है। बाल अधिकारों पर वर्ष 2021 के दौरान लिखी गई सामग्री पर यह पुरस्कार दिए जाएंगे।

बाल अधिकार एक महत्वपूर्ण और संवेदनशील मसला है। भारत संयुक्त राष्ट्र अंतरराष्ट्रीय बाल अधिकार समझौते का एक प्रमुख हस्ताक्षरकर्ता है, इसके तहत भारत को देश के बच्चों को बाल अधिकारों को सुनिश्चित करना है।

पिछले तीस सालों में देश में बच्चों की स्थिति सुधरी है, इसमें मीडिया की भी प्रमुख भूमिका है। विकास संवाद के सचिन कुमार जैन ने बताया कि हर बच्चे को उसका अधिकार मिले, इसमें मीडिया की एक प्रभावी भूमिका है, इस भूमिका के प्रोत्साहन के नजरिए से यह अवार्ड शुरू किए गए हैं।

Maps

 

अवार्ड के संयोजक राकेश मालवीय ने बताया कि वर्ष 2021 के दौरान बाल अधिकारों से जुड़े किसी भी पक्ष से संबंधित सामग्री 15 जनवरी तक भेजी जा सकती है। पुरस्कारों का चयन वरिष्ठ मीडिया विशेषज्ञों की एक चयन समिति करेगी।

इस चयन समिति में वरिष्ठ संपादक श्री चंद्रकांत नायडू, श्री एनके सिंह, श्री राजेश बादल, सुश्री  श्रावणी सरकार और माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विवि के कुलपति श्री केजी सुरेश शामिल हैं।

हर अवार्ड के तहत 25 हजार रुपए की राशि, ट्राफी और प्रमाण पत्र दिया जाएगा। अधिक जानकारी विकास संवाद की वेबसाइट (www.vssmp.org) से ली जा सकती है।

विकास संवाद इससे पहले 14 साल से सामाजिक सरोकारों के विषयों पर मीडिया फैलोशिप प्रदान कर रहा है। संस्था सामाजिक सरोकारों पर पिछले बीस सालों से निरंतर शोध, अध्ययन और जमीनी काम कर रही है।



 


Tags:

विकास-संवाद मीडिया-अवार्ड child-rights

इस खबर को शेयर करें


Comments