खेल विभाग के प्रशिक्षक पुलिस खिलाड़ियों को दे सकते हैं ट्रेनिंग

स्पोर्टस            Mar 06, 2017


मल्हार मीडिया।
मध्यप्रदेश पुलिस की 55वीं राज्य-स्तरीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता-2016 का समापन खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। उन्होंने कहा कि अनुशासित एवं दक्ष पुलिस खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर गर्व होता है। इन्हें देखकर महसूस होता है कि हमारे पास खेलों में योग्यता की कमी नहीं है। पुलिस खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को और निखारने के लिये खेल विभाग के प्रशिक्षक पुलिस के प्रतिभावान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे सकते हैं। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिये खेलों में महिलाओं की भागीदारी और भी ज्यादा बढ़नी चाहिये।

पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने कहा कि इस वार्षिक खेल प्रतियोगिता में जीतने वाले प्रतिभागी ऑल इण्डिया पुलिस स्पोर्टस मीट में मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि 6 दिन तक चले इस आयोजन में शामिल हुए खिलाड़ियों में बंधुत्व भावना और बढ़ी है। श्री शुक्ल ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि भविष्य में भी मध्यप्रदेश पुलिस के खिलाड़ी अपना बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

लाल परेड ग्राउण्ड पुलिस स्टेडियम में प्रतियोगिता में पुलिस के आठ जोन के खिलाड़ियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में मुख्य रूप से फुटबाल, व्हालीबॉल, हेण्डबॉल, बॉस्केटबॉल, हॉकी, एथलेटिक्स, कबड्डी, वेट-लिफ्टिंग, जूडो और बॉक्सिंग शामिल किये गये थे।

समापन समारोह में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री ने विभिन्न खेलों के विजेता खिलाड़ियों को पदक और ट्रॉफी वितरित की। पुलिस महानिदेशक श्री शुक्ल ने खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को स्मृति-चिन्ह भेंट किया।



इस खबर को शेयर करें


Comments