Breaking News

टीम इंडिया पर बरसे कपिल देव बोले, गलतियों ने इंग्लैंड को वापसी का मौका दिया

स्पोर्टस            Sep 05, 2018


मल्हार मीडिया ब्यूरो।
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है और भारत के सामने पांचवें मैच को जीतकर दौरे का अंत जीत के साथ करने की चुनौती होगी।

हालांकि भारतीय टीम जिस तरह से सीरीज हारी है उससे हर कोई टीम की आलोचना कर रहा है। पूरे दौरे पर टीम इंडिया इक्का-दुक्का खिलाड़ियों पर निर्भर रही और यही भारत के सीरीज हारने की वजह भी रही।

अब भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले और धुरंधर ऑलराउंडर खिलाड़ी कपिल देव ने भी भारतीय टीम को लताड़ा है। कपिल देव ने कहा कि क्रिकेट एक टीम गेम है और इसमें एक-दो खिलाड़ियों के भरोसे जीत नहीं मिलती।

कपिल ने कहा, 'क्रिकेट का खेल में जीत पूरी टीम के चलने से मिलती है। इस खेल में एक-दो खिलाड़ी आपको जीत नहीं दिला सकते। विराट कोहली ने सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाए।

वहीं, जो रूट अपनी टीम की तरफ से कुछ खास नहीं कर सके। फिर भी नतीजा सबके सामने है। अगर सब कुछ सही होता तो भारत कभी सीरीज नहीं हारता। लेकिन जो बीत गया वो बीच गया।

अब मुझे देखना है कि इस हार के बाद भारत क्या साकारात्मक चीजें घर लेकर आता है।'


कपिल ने आगे कहा, 'अगर आप सीरीज की तरफ पीछे मुड़कर देखें तो नजर आता है कि ऐसे कई मौके रहे जब भारत सीरीज जीतने के काफी करीब था, नतीजे भारत के पक्ष में आ सकते थे। लेकिन टीम ने कई गलतियां कीं और इंग्लैंड को वापसी का मौका दिया।'

आपको बता दें कि पूरी सीरीज में भारत की तरफ से विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ही शतक लगाने में कामयाब रहे हैं। इन दोनों के अलावा ज्यादातर बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते ही नजर आए हैं। इस सीरीज में इस बात की चर्चा रही है कि भारत कुछ खिलाड़ियों पर जरूरत से ज्यादा निर्भर रहा है।

 


Tags:

गलतियों-ने-इंग्लैंड-को-वापसी-का-मौका-दिया

इस खबर को शेयर करें


Comments