Breaking News

कपड़े प्रेस करती हैं राजद की ये विधानपरिषद उम्मीदवार

वामा            May 31, 2022


मल्हार मीडिया ब्यूरो पटना।
बिहार में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने विधान परिषद के चुनाव में जिस मुन्नी देवी को टिकट दिया है, उनकी राजनीतिक यात्रा काफी ही दिलचस्प रही है।

मुन्नी देवी आज भी पटना के नजदीक खुसरूपुर रेलवे स्टेशन के पास कपड़ा धोने और प्रेस करने का काम करती हैं। यानि वे छोटे रूप में लांड्री का काम करती हैं।

एक चुनाव प्रचार के दौरान मुन्नी देवी पर लालू यादव की नजर पड़ी थी, तब से मुन्नी देवी राजद के साथ हैं। पहले राजद के कार्यक्रमों में वो गीत भी गाती थीं।

राजनीति में एंट्री- मुन्नी देवी रजक, धोबी समाज से आती हैं और बख्तियारपुर के बिहटा अलीपुर गांव की निवासी हैं। एक रैली में जब लालू शामिल होने जा रहे थे, तब मुन्नी देवी को राजद के समर्थन में गाना गाते हुए देखे थे, यहीं से लालू की नजर मुन्नी देवी पर पड़ी और वो राजद के लगभग सभी प्रचार कार्यक्रमों में शामिल होने लगीं।

हाल ही में जब सीबीआई ने लालू यादव के घर पर छापा डाला था तब मुन्नी देवी ने जोरदार विरोध किया था।

उनका बयान हर तरफ चर्चा में रहा था। मुन्नी देवी धीरे-धीरे पार्टी में भी बढ़ती रहीं और फिलहाल राजद महिला प्रकोष्ठ की महासचिव हैं।

न मोबाइल न बड़ी पहचान- लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को मुन्नी देवी राबड़ी मैया कहतीं हैं। राजद ने जब मुन्नी देवी को टिकट देने का फैसला किया तब इसकी सूचना देने में समस्या उत्पन्न हो गई।

क्योंकि उनके पास मोबाइल फोन नहीं था। टिकट की जानकारी देने के लिए राजद के कार्यकर्ता मुन्नी देवी के घर पहुंचे और उनसे कहा कि राबड़ी देवी ने उन्हें बुलाया है। ये सुनकर मुन्नी देवी डर गईं, उन्हें लगा कि कोई गलती हुई है, जिसके कारण उन्हें बुलाया गया है।

मुन्नी देवी जब डरते-डरते राबड़ी देवी के घर पहुंचीं तो वहां लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी और तेज प्रताप यादव मौजूद थे। जहां मुन्नी देवी को बताया गया कि पार्टी ने उन्हें विधान परिषद के चुनाव के लिए टिकट देने का फैसला किया है।

पहले तो मुन्नी देवी को विश्वास नहीं हुआ, लेकिन जब सभी बधाई देने लगे तो उन्हें विश्वास हो गया। इसके बाद तेज प्रताप खुद उन्हें अपनी गाड़ी से छोड़ने के लिए उनके घर गए।

टिकट मिलने के बाद मुन्नी देवी भावुक दिखीं, उन्होंने कहा कि खुशी के मारे वो कमजोर महसूस कर रही हैं। राबड़ी मैया ने बहुत बड़ा गिफ्ट दे दिया है।

राजद नेता ने कहा- ” हमारा खुशी तो इतना हो रहा है कि खुशी से मैं कमजोर हो गई हूं…ऐसा गिफ्ट दिए हैं जीवन में मैं कपड़ा धोती हूं…गरीबों के मसीहा हैं लालू प्रसाद यादव जी, बीजेपी वाले-जदयू वाले परिवारवाद कहते हैं, आज देख रहे हैं ना?”

मुन्नी देवी ने आगे कहा कि सदन में वो अपनी पार्टी के आदेशों का अनुसरण करेंगी और जनता के लिए आवाज उठाएंगीं।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments