Breaking News

प्रियंका गांधी की चेतावनी:बच्ची को पीटने वालों पर नहीं हुई कार्रवाई तो करेंगी आंदोलन

राजनीति            Dec 30, 2021


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

उत्तरप्रदेश के अमेठी में कुछ युवकों द्वारा एक दलित बच्ची की डंडों से पिटाई की गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस घटना को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि नाबालिग बच्ची के साथ हो रहे इस अन्याय की निंदा करते हुए राज्य की सरकार से 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है और ऐसा नहीं होने पर इसके खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है।


प्रियंका ने अपने ट्वीट के माध्यम से पिटाई का वीडियो टैग करते हुए लिखा ” अमेठी में दलित बच्ची को निर्ममता से पीटने वाली ये घटना निंदनीय है। योगी जी आपके राज में हर रोज दलितों के खिलाफ औसतन 34 अपराध की घटनाएं होती हैं, और 135 महिलाओं के ख़िलाफ़, फिर भी आपकी कानून व्यवस्था सो रही है।”

प्रियंका ने आगे यूपी सरकार को चेतावनी देते हुए लिखा, “अगर 24 घंटे के अंदर इस अमानवीय कृत्य को करने वाले अपराधियों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी जिरदार आंदोलन करके आपको जगाने का काम करेगी।”
आरोपी नाबालिग दलित लड़की को जमीन पर लिटाकर पीट रहे..

दरअसल, जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें चोरी का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई कर दी। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग एक नाबालिग लड़की को जमीन पर लिटाकर पीट रहे हैं।

वहीं एक शख्स बालों को पकड़कर खींच रहा है। लड़की की पिटाई करने वालों ने आरोप लगाया कि उसने मोबाइल चुरा लिया है। वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति बच्ची के पैरों को डंडों से उठाता है और दूसरा व्यक्ति उसके पैर के तलवों पर डंडों की बौछार करता है। वहीं पीछे से कुछ महिलाएं लड़की से कह रहीं हैं कि बताओ जल्दी बताओ, इस दौरान लगातार एक शख्स बच्ची को पीटता रहता है।

इस मामले को लेकर अमेठी के सीओ अर्पित कपूर ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक नाबालिग को अमेठी कस्बे के रहने वाले सूरज सोनी, शाकाल सहित अन्य लोग मारते-पीटते नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने पीड़िता से संपर्क किया है। उसके पिता ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दल लगाए गए हैं।  

अमेठी गौरतलब है कि पुलिस ने पीडिता के परिजनों की तहरीर पर बाल यौन अपराध संरक्षण (पॉक्सो) तथा अनुसूचित जाति- जनजाति अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

 


Tags:

dalit-girl-was-beaten-with-sticks priyanka-gandhi amethi uttarpradesh yogi-adityanath

इस खबर को शेयर करें


Comments