प्रियंका गांधी सम्हालेंगी पूर्व, ज्योतिरादित्य को पश्चिमी उप्र की जिम्मेदारी

राजनीति            Jan 23, 2019


मल्हार मीडिया ब्यूरो नई दिल्ली।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को संगठन में बड़ा बदलाव करते हुए अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-पूर्व का प्रभार सौंपा।

पार्टी की ओर से जारी बयान के अनुसार, ज्योतिरादित्य सिंधिया पश्चिमी उत्तर प्रदेश का महासचिव-प्रभारी बनाया गया है।

प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी। पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे।
राहुल गांधी नेतृत्व प्रदान करने में विफल रहे

प्रियंका गांधी वाड्रा के कांग्रेस में औपचारिक प्रवेश को 'पारिवारिक गठबंधन करार देते हुए भाजपा ने बुधवार को कहा कि यह कांग्रेस द्वारा इस बात की स्वीकारोक्ति है कि राहुल गांधी नेतृत्व प्रदान करने में विफल रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रस्तावित महागठबंधन में विभिन्न दलों से 'खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने 'पारिवारिक गठबंधन को अपनाया है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते थे कि उत्तर प्रदेश की राजनीति को युवा नेता बदलें। प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया एक शक्तिशाली नेता हैं। उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर बहुत खुशी हो रही है कि वो अब मेरे साथ काम करेंगी।

ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बहुत डायनेमिक नेता हैं। राहुल गांधी ने कहा कि प्रियंका के आने से उत्तर प्रदेश में एक नए तरीके की सोच आएगी और राजनीति में भी बदलाव आएगा। उन्होंने कहा कि प्रियंका को कांग्रेस में यह जिम्मेदारी दिए जाने से बीजेपी के लोग कुछ घबराए हुए हैं।

 


Tags:

प्रियंका-गांधी-सम्हालेंगी-पूर्व तिरादित्य-को-पश्चिमी-उप्र-की-जिम्मेदारी

इस खबर को शेयर करें


Comments