Breaking News

मध्यप्रदेश आप ने की भाजपा के आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत

प्रदेश लार्इव            Oct 09, 2018


मल्हार मीडिया भोपाल।
आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आलोक अग्रवाल ने मंगलवार को मध्य प्रदेश चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है। इस शिकायत के बाद मुख्य चुनाव अधिकारी ने तत्काल इस मामले में नोटिस जारी करने का आश्वासन दिया है।

श्री अग्रवाल ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल @BJPyIndia से जारी ट्वीट से ज्ञात हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 अक्टूबर को शाम 4.30 बजे नमो एप के माध्यम से "मेरा बूथ, सबसे मजबूत" कार्यक्रम के तहत रायपुर, मैसूर, दमोह, करौली-धौलपुर और आगरा के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करंगे। इसी ट्विट में कहा गया है कि "अपने बूथ की बात रखिये NaMo App पर, चयन होने पर सीधी बात कर पाएंगे पीएम मोदी के साथ"। *(ट्वीट और नमो एप की तस्वीर संलग्न है)*

उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से जारी की गई सूचना से स्पष्ट है कि यह कार्यक्रम नमो एप के माध्यम से होने वाला है। नमो एप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आधिकारिक एप है। जिसकी प्रति संलग्नक के रूप में चुनाव आयोग को दी गई है। उन्होंने चुनाव आयोग को दिए ज्ञापन में कहा है कि इस संदर्भ में हम आपका ध्यान आचार संहिता के निम्न बिंदु पर दिलाना चाहते हैं-

VII. Party in Power
The party in power whether at the Centre or in the State or States concerned, shall ensure that no cause is given for any complaint that it has used its official position for the purposes of its election campaign...."

अत: भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधान मंत्री के अधिकारिक पद के माध्यम से केंद्र सरकार के NaMo App का उपयोग, पार्टी के चुनाव प्रचार के लिये किया जा रहा है। यह आचार संहिता (Model Code of Conduct) का खुला उल्लंघन है। उन्होंने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि भारतीय जनता पार्टी के इस कार्यक्रम पर तत्काल रोक लगायी जाये और पार्टी को नमो एप के इस्तेमाल से रोका जाये।

इस शिकायती ज्ञापन पर चुनाव आयोग ने तत्काल संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी करने की बात कही है।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह, प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी और आप युवा शक्ति के प्रदेश संयोजक निशांत गंगवानी भी मौजूद थे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments