Breaking News

राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन छग से भरा राज्यसभा नामांकन

राज्य, छत्तीसगढ़            May 31, 2022


मल्हार मीडिया ब्यूरो रायपुर।
छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में पर्चा भर दिया है।

भाजपा ने इस चुनाव के लिए प्रत्याशी नहीं उतारा है, 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायकों के दम पर दोनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय है।

नामांकन से पहले सीएम हाउस में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें दोनों उम्मीदवारों का सभी से परिचय कराया गया।

यहीं नामांकन के प्रस्तावक और समर्थकों से हस्ताक्षर लिए गए, जिसके बाद दोनों प्रत्याशी विधानसभा गए।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से रंजीत रंजन और राजीव शुक्ला को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

राजीव शुक्ला जाने माने पत्रकार रहे हैं और वह उत्तर प्रदेश के कानपुर के निवासी हैं। वे 3 बार महाराष्ट्र से राज्यसभा जा चुके हैं।

वहीं रंजीत रंजन बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव की पत्नी हैं। वह लॉन टेनिस की खिलाड़ी रहीं हैं। रंजीत रंजन दो बार लोकसभा सांसद भी रह चुकी हैं। अभी वे कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव हैं।

31 मई को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है, आज विधायक दल की बैठक के बाद दोनों प्रत्याशियों ने कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में पर्चा दाखिल कर दिया।

शाम 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का समय है। इधर आखिरी समय में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसीजे) द्वारा नामांकन लिया है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सीएम भूपेश बघेल सहित लगभग सभी विधायक मौजूद रहे। केवल स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बैठक में मौजूद नहीं थे। सिंहदेव दिल्ली-पंजाब के दौरे पर हैं।

बैठक में विधायकों को पार्टी के दोनों उम्मीदवारों का परिचय कराया गया। विधानसभा में कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी नामांकन दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं।

इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री शिव डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, मंत्री कवासी लखमा, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित कई नेता मौजूद हैं।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments