Breaking News

अग्निपथ के खिलाफ प्रदर्शन में इंदौर में ट्रेनों पर पथराव

राष्ट्रीय            Jun 17, 2022


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

सैन्य बलों में भर्ती की नयी 'अग्निपथ' योजना के खिलाफ इंदौर में रेल पटरियों पर जुटे करीब 600 युवाओं ने शुक्रवार को कई ट्रेन रोककर पथराव किया।

हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज करने के साथ आंसू गैस छोड़ा। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि करीब 600 युवा अलग-अलग समूहों में आकर शहर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर एकत्र हो गए जिससे कुछ ट्रेन रोकनी पड़ीं।

मिश्रा ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के पथराव शुरू करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज और आंसू गैस छोड़कर उन्हें खदेड़ा और हालात पर काबू पाया।

पुलिस आयुक्त के मुताबिक प्रदर्शनकारियों के पथराव में दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

मिश्रा ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में ट्रेन में सवार किसी यात्री के घायल होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि करीब 15 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस बीच, पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीना ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के पास दौंड-इंदौर एक्सप्रेस (22943) और वाराणसी-इंदौर महाकाल एक्सप्रेस (20413) को करीब 45 मिनट तक रोके रखा।

प्रदर्शन की सूचना पर पश्चिम रेलवे ने दो स्थानीय डेमू ट्रेन को निरस्त कर दिया। मीना ने बताया कि प्रदर्शन के बाद इंदौर जिले के अलग-अलग रेलवे स्टेशन पर पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को तैनात किया गया है।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments