Breaking News

सप्रे संग्रहालय में मीडिया की भाषा पर परिसंवाद, उत्तम रिपोर्टिंग पुरस्कार

मीडिया-संविधान            Sep 30, 2022


मल्हार मीडिया भोपाल।


मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सप्रे संग्रहालय आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में ‘मीडिया की भाषा’ पर परिसंवाद का आयोजन कर रहा है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित यह आयोजन 3 अक्टूबर को पूर्वाह्न 10 से एक बजे तक होगा। परिसंवाद का उद्देश्य मीडिया की भाषा को अधिकाधिक बोधगम्य, सहज ग्राह्य और मन-मस्तिष्क को स्पर्श करने वाला स्वरूप प्रदान करने की पहल है।

परिसंवाद में पाँच दशक की पत्रकारिता का अनुभव रखने वाले डा. सुधीर सक्सेना ‘मुद्रित समाचार माध्यमों की भाषा’ एवं श्री राजेश बादल इलेक्ट्रानिक मीडिया टेलीविजन और रेडियो की भाषा तथा प्रोफेसर दिवाकर शुक्ल डिजिटल मीडिया की भाषा पर संवाद करेंगे।

माधवराव सप्रे स्मृति समाचारपत्र संग्रहालय एवं शोध संस्थान के संयोजक विजयदत्त श्रीधर ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक श्री बिनोद कुमार मिश्र परिसंवाद के मुख्य अतिथि होंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एनके सिंह करेंगे।

भोपाल स्थित मीडिया शिक्षा संस्थानों के प्राध्यापक एवं विद्यार्थी तथा युवा पत्रकार और शिक्षा, साहित्य एवं पत्रकारिता से जुड़े सुधीजन परिसंवाद में सहभागिता करेंगे।
      बांटे जाएंगें पुरस्कार
विगत परिसंवाद  ‘माधवराव सप्रे और उनका युग’ के प्रतिभागियों को इस अवसर पर प्रमाणपत्र प्रदान किए जाएँगे।

साथ ही, परिसंवाद की उत्तम रिपोर्टिंग के लिए सुश्री प्रियंका पाण्डेय को प्रथम, श्री पुनीत सूर्यवंशी एवं श्री प्रशांत पाराशर को द्वितीय तथा श्री शिवांक साहू एवं सुश्री अंजली त्यागी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किए जाएँगे।

इस परिसंवाद का संचालन युवा पत्रकार और मल्हार मीडिया की संपादक ममता यादव करेंगी।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments