Breaking News

सुप्रीम कोर्ट से शिंदे को राहत के बाद फणनवीस के घर जुटे भाजपाई दिग्गज

राजनीति            Jun 26, 2022


मल्हार मीडिया ब्यूरो।

सुप्रीम कोर्ट से शिंदे गुट को राहत मिलने के बाद देवेंद्र फणनवीस के घर पर भाजपा के तमाम दिग्गज जुटे।

हालांकि बीजेपी की कोशिश सूबे में नई सरकार बनाने को लेकर है। लेकिन पार्टी का कहना है कि वो सारे मामले को देख रही है।

समय आने पर फिर से कोर ग्रुप की बैठक होगी। तभी इस मसले पर कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट से शिंदे गुट को राहत मिलने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना को अपने विधायक संभालने में और ज्यादा मशक्कत करनी पड़ रही है।

एक और विधायक राहुल पाटिल दो दिनों से लापता हैं। पुलिस उन्हें तलाश कर रही है। चर्चा है कि वो शिंदे गुट के पास गुवाहाटी पहुंच चुके हैं या फिर जल्दी पहुंचने वाले हैं।

सुप्रीम कोर्ट से शिंदे गुट को राहत मिलने के बाद बीजेपी हरकत में आ गई है। देवेंद्र फडणवीस के घर सागर पर बीजेपी के तमाम दिग्गज जुट गए हैं।

मौजूदा हालात पर मंथन चल रहा है। पूरा जोर सूबे में नई सरकार बनाने को लेकर है।

सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और अन्य भाजपा नेता मुंबई में एलओपी देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे।

फिलहाल देवेंद्र फडणवीस के आवास में महाराष्ट्र बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक चल रही है, जिसमें राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की जाएगी।

शिवसेना और बागी शिंदे गुट के बीच की तल्खी में दोनों तरफ के वर्कर्स भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

कल संजय राउत ने बागियों को शव बताया तो आज शिवसेना वर्कर्स ने पुणे में पहले बागियों की शवयात्रा निकाली और फिर अमर धाम के श्मशान में जाकर मंत्रोच्चार के बीच अंतिम संस्कार कर दिया।

महाराष्ट्र का सियासी ड्रामा सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं।

सुप्रीम कोर्ट स्पीकर सहित सभी पक्षकारों को नोटिस जारी किया। 5 दिन के भीतर सभी को हलफनामा दाखिल करना होगा। 11 जुलाई को होगी अगली सुनवाई। तब तक यथास्थिति बहाल रहेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे के वकील से पूछा हाईकोर्ट क्यों नहीं गए? इसके जवाब में शिंदे के वकील ने कहा कि मुंबई में 40 विधायकों को मारने की धमकी दी गई।

मुंबई में माहौल अनुकूल नहीं है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के विभागों को दूसरे मंत्रियों को दे दिया है।

महाराष्ट्र में सियासी ड्रामे के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने 28 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। संजय राउत को समन पात्रा चावल लैंड स्कैम के मामले में मिला है।

वहीं ठाणे में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के समर्थक उनके घर के बाहर जुटे हैं और उनके समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। जबकि शिवसेना के विधायक दल के नए नेता अजय चौधरी विधान भवन पहुंच चुके हैं।


महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री का दावा: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे की मौजूदगी में केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा किया है।

उन्होंने कहा, “टोपे साहब मैं ढाई साल से केंद्रीय मंत्री हूं, आप राज्य के मंत्री हैं, इसलिए जो करना है, जल्दी करो। मैं अभी भी अगले 2-3 दिनों के लिए विपक्ष में हूं, इसलिए मैं आपके सामने (विपक्षी नेता के रूप में) अपने विचार प्रस्तुत करूंगा।”

असमः गुवाहाटी में बागी विधायकों के होटल से कुछ दूरी पर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बना हुआ है। इसमें एकनाथ शिंदे के साथ बाला साहेब ठाकरे की फोटो भी है।

पोस्टर में लिखा है कि गर्व से कहो कि हम हिंदू हैं। सोशल मीडिय़ा में इसे लेकर तरह तरह के कमेंट आ रहे हैं।

महाराष्ट्र के सियासी संकट में एक तरफ उद्धव और शिंदे गुट के बीच तलवारें खिंची हुई हैं वहीं राकांपा के दो नेता कोरोना पॉजिटिव होकर घर में ही क्वारंटीन हो गए हैं।

डिप्टी सीएम अजित पवार के साथ छगन भुजबल में कोरोना के लक्षण मिले हैं। दोनों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट का कहना है कि शिवसेना, NCP और कांग्रेस का गठबंधन कायम है। हमारी गठबंधन की सरकार ने अच्छा काम किया है।

मुझे उम्मीद है कि हमारी सरकार का 5 साल का कार्यकाल पूरा होगा। यह शिवसेना का आंतरिक मामला है। शिवसेना इसे अपने आप सुलझा लेगी।

महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक स्थिति और संजय राउत को ED द्वारा समन किए जाने' पर महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का कहना है कि ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया है।

राउत का कहना है कि अगर घर में नोटिस आई होगी तो मैं देख लूंगा। जिस तरह की राजनीतिक हलचल महाराष्ट्र और देश में चल रही है, मुझे अंदेशा था कि मुझे और शिवसेना को रोकने के लिए महाराष्ट्र के खिलाफ कुछ लोग एक साथ आएंगे और मुझे और मेरे साथी को तकलीफ देंगे।

 



इस खबर को शेयर करें


Comments